Logo
election banner
आईपीएल 2024 (IPL 2024) की नीलामी से पहले सभी टीमों ने अपने रिटेन किए गए खिलाड़ियों(players)की लिस्ट जारी कर दी है, जिसमें छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh)से दो खिलाड़ियों के नाम शामिल हैं।

रायपुर। आईपीएल 2024 (IPL 2024) की नीलामी से पहले सभी टीमों ने अपने रिटेन किए गए खिलाड़ियों(players)की लिस्ट जारी कर दी है, जिसमें छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh)से दो खिलाड़ियों के नाम शामिल हैं। अब सभी फ्रेंचाइजी (franchises)19 दिसंबर को मिनी ऑक्शन में कई खिलाड़ियों को खरीदकर अपनी टीम पूरी करेगी। सबसे पहले चेन्नई की टीम ने अपने रिटेन किए गए खिलाड़ियों की सूची जारी की। इस बार भी राजनांदगांव (Rajnandgaon)के अजय मंडल चेन्नई की टीम से खेलतेहुए नजर आएंगे।

पिछले साल आईपीएल में चेन्नई ने बेस प्राइस में खरीदा था। इस वर्ष अजय ने रणजी में अच्छा प्रदर्शन दिखाया है, जिसके बाद टीम ने फिर से शामिल कर लिया है। इसी तरह छत्तीसगढ़ के हरप्रीत भाटिया पंजाब की ओर से खेलते हुए नजर आएंगे। इस बार भी हरप्रीत को पंजाब ने टीम में शामिल कर लिया है। पिछले साल पांच से अधिक मैच में बल्लेबाजी करते नजर आए थे। इस दौरान टीम को अच्छी बढ़त भी दिलाई थी। बल्लेबाजी को देखते हुए टीम ने इस बार रिटेन कर लिया है।

शशांक करेंगे आवेदन

इंडियन प्रीमियर लीग के मेगा ऑक्शन में पिछली बार हैदराबाद सनराइजर्स ने छत्तीसगढ़ के शशांक सिंह को बेस प्राइस में खरीदा था, लेकिन चोटिल होने के बाद टीम ने रिलीज कर दिया था। इस बार ऑक्शन में शशांक आईपीएल के लिए आवेदन करेंगे। हरिभूमि से बातचीत में शशांक ने बताया कि इस बार आईपीएल में खेलने को पूरी तरह से तैयार हैं। शरीर को फिट रखने के लिए सालभर मेहनत की है।

पंजाब ने फिर जताया भरोसा

छत्तीसगढ़ के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाले हरप्रीत सिंह भाटिया पर पंजाब ने इस बार भी भरोसा जताया है। भाटिया ने 2010 में कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए आईपीएल डेब्यू किया था। 2012 में पुणे वॉरियर्स के लिए उन्हें खेलने का मौका मिला था। हरप्रीत भाटिया को साल 2010 में हरप्रीत सिंह भाटिया को भारतीय क्रिकेट टीम से जुड़ने का पहला मौका मिला था, जिसके बाद सेलेक्शन अंडर 19 क्रिकेट टीम में हुआ था।

अजय का क्रिकेट में अब तक का सफर

अजय मंडल क्रिकेट के क्षेत्र में शुरू से ही प्रतिभावान खिलाड़ी रहे हैं और उन्होंने अंडर 14, अंडर 16, अंडर-19 में छत्तीसगढ़ का प्रतिनिधित्व किया है और टीम की कप्तानी भी संभाली है। वर्ष 2007-8 में अजय मंडल ने दिल्ली से नेशनल खेलकर अपनी जगह आगे की प्रतियोगिता में बनाई। अजय मंडल फिलहाल छत्तीसगढ़ की रणजी टीम के खिलाड़ी हैं जो अब इस बार भी चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से क्रिकेट के मैदान पर खेलते नजर आएंगे।

5379487