Logo
election banner
अमन सिंह ईओडब्ल्यू और एसीबी की जांच में पाक-साफ निकले हैं। एजेंसी ने अपनी क्लोजर रिपोर्ट अदालत में पेश की। 

रायपुर। पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के प्रमुख सचिव रहे अमन सिंह ईओडब्ल्यू और एसीबी की जांच में पाक-साफ निकले हैं। एजेंसी ने अपनी क्लोजर रिपोर्ट अदालत में पेश की। जिसके बाद अमन सिंह के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति रखने का मामला खत्म हो गया है। क्लोजर रिपोर्ट में कहा गया था, अमन सिंह और उनकी पत्नी यास्मीन सिंह के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का मामला नहीं बनाया जा सकता है।

सूत्रों के अनुसार, एक आरटीआई कार्यकर्ता की शिकायत के आधार पर अमन सिंह व उनकी पत्नी यास्मीन सिंह के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति रखने का मामला पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में दर्ज किया गया था। ईओडब्ल्यू-एसबी में केस दर्ज होने के बाद मामले की जांच शुरू की गई थी, लेकिन तीन साल तक जांच करने के बाद भी आरोप साबित नहीं हुए। पिछले साल दिसंबर में राज्य में भाजपा सरकार आने के बाद ईओडब्ल्यू ने कोर्ट में क्लोजर रिपोर्ट पेश कर दी थी। न्यायालय ने इस पर विचार करने के बाद क्लोजर रिपोर्ट स्वीकार की और एफआईआर निरस्त करने का आदेश दिया है।

राजनीतिक तौर पर बनाया निशाना : सुनील कुमार

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्य सचिव सुनील कुमार जिन्होंने कांग्रेस और भाजपा दोनों मुख्यमंत्रियों के साथ काम किया है ने शासन और लोक सेवकों के मनोबल पर राजनीतिक उत्पीड़न के प्रतिकूल प्रभावों के बारे में बात की। उन्होंने कहा राजनीतिक विचारों के लिए ईमानदार अधिकारियों को निशाना बनाया जाना हतोत्साहित करने वाला है क्योंकि अमन सिंह जैसा हर कोई सार्वजनिक सेवा में ईमानदारी की व्यक्तिगत लागत का सामना नहीं कर सकता है। यह दावा करने के बावजूद कि आरोप राजनीति से प्रेरित थे, अमन सिंह ने बाद की जांच में पूरा सहयोग किया, जिससे अंततः उनके खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का कोई मामला नहीं बना।

गलत तरीके से निशाना बनाया गया : जेठमलानी

प्रसिद्ध आपराधिक वकील और वरिष्ठ अधिवक्ता महेश जेठमलानी ने कहा कि तत्कालीन भूपेश बघेल सरकार के तहत एफआईआर का इस्तेमाल "एक ईमानदार अधिकारी अमन सिंह और उनकी पत्नी यास्मीन सिंह, एक प्रसिद्ध कलाकार को गलत तरीके से निशाना बनाने के लिए किया गया था, जिससे उन्हें सजा भुगतनी पड़ी." कई वर्षों तक परीक्षण और क्लेश". उन्होंने कहा, हालांकि, अदालत द्वारा उन्हें बरी किए जाने से आखिरकार न्याय मिल गया।

 

jindal steel
5379487