Logo
वैसे तो छत्तीसगढ़ की सरकारी शराब दुकानों में ओवररेट की शिकायत आम है। लेकिन इस बात की जांच करने के लिए पहुंचने वाले आबकारी अफसर भी खुद को कानून से परे समझने लगे हैं। 

सुमीत बड़ोई - पखांजूर। छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में आबकारी अधिकारियों की दबंगई का मामला सामने आया है। अंग्रेजी शराब दुकान में जांच के दौरान किसी बात को लेकर सब इंस्पेक्टर साहू और सहारे ने कर्मचारियों के साथ विवाद किया। विवाद इतना बढ़ा कि, आबकारी अधिकारियों ने शराब दुकान के कर्मचारियों के साथ मारपीट भी की। 

जनप्रतिनिधि जनपद सदस्य खुखुमोनो अधिकारी ने बताया कि, दो आबकारी अधिकारी सारे नियमों को दरकिनार करते हुए अपने साथ महिला अधिकारी के बिना ही शराब दुकान के पास से लगे किराना दुकान वाले के घर में जांच के बहाने जबरदस्ती घुस गए। पूछने पर अपशब्द कहने लगे। इसी दौरान नाबालिग लड़की इस घटना का वीडियो बना रही थी। वीडियो देखने पर उसे दुर्व्यवहार करते हुए मोबाइल छीन लिया। 

दुकान के 100 मीटर के दायरे में हम कुछ भी कर सकते हैं

पीड़ित लड़की के मुताबिक, जब उसकी माँ ने रोकने की कोशिश की तो उनके साथ भी अभद्र व्यवहार करने लगे और कहा कि, हम अफसर हैं। शराब दुकान के 100 मीटर के दायरे में हम कुछ भी कर सकते हैं। साहब की दबंगई यहीं खत्म नही हुई, वे शराब दुकान के सेल्समैन संतोष सिंह को अपने साथ उठा ले गये। वहीं बंद कमरे में उनके साथ मारपीट तक कर दी। जैसे- तैसे वहां से सेल्समैन भाग निकलने में सफल रहा। उसने थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई है। 

बर्खास्त करने की मांग

दरअसल, बीते सोमवार को आबकारी विभाग के अधिकारी बांदे और सब इंस्पेक्टर साहू शराब दुकान में जांच करने पहुंचे। जहाँ ओवर रेट की जांच कर रहे थे। 210 रुपए अधिक मिलने पर सेल्समैन के साथ अपशब्द कर मारपीट करने लगे। वहीं महिला के साथ बदसलूकी को लेकर बीजेपी युवा मोर्चा के अध्यक्ष शंकर सरकार ने निंदा करते हुए दोषी अधिकारियों पर कड़ी कार्यवाही करने और बर्खास्त करने की मांग की है। 

 

5379487