Logo
election banner
छत्तीसगढ़ के रायपुर-दुर्ग रोड पर प्राइवेट कंपनी कर्मचारियों से भरी एक बस गहरी खाई में गिर गई। इस हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई और 15 लोग घायल हैं।

रायपुर। छत्तीसगढ़ के रायपुर- दुर्ग रोड पर कुम्हारी में मंगलवार रात बड़ा हादसा हो गया। केडिया डिस्टलरी कंपनी के कर्मचारियों से भरी बस 50 फीट गहरी खाई में जा गिरी। इस हादसे में बस ड्राइवर सहित 12 लोगों की मौत हो गई और 15 लोग घायल हैं, जिनमें 3 महिलाएं हैं। घायलों में 10 की हालत गंभीर है। सभी घायल अलग-अलग अस्पतालों (एम्स, एपेक्स, ओम और अन्य) में भर्ती हैं। वहीं कंपनी ने मृत कर्मचारियों के आश्रितों को 10-10 लाख रुपए, परिवार के एक सदस्य को नौकरी और घायलों के इलाज का पूरा खर्च उठाने की बात कही है। 

प्रधानमंत्री ने जताई संवेदना:

इस हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर संवेदना प्रकट की है। PM ने लिखा-

मजिस्ट्रेट जांच कराने के आदेश
जानकारी के अनुसार, यह बस 40 कर्मचारियों को लेकर कंपनी से वापिस लौट रही थी। इसी दौरान कुम्हारी में खपरी रोड पर मुरुम खदान पर बस 50 फीट गहरे खाई में गिर गई। हादसे की सूचना मिलते ही मौके पर पहुँची पुलिस और स्थानीय लोगों नें रेस्क्यू शुरु किया। घना अंधेरा होने के कारण मोबाइल टार्च की मदद से लागों ने रेस्क्यू किया। वहीं दुर्ग कलेक्टर रिचा प्रकाश चौधरी ने इस मामले की मजिस्ट्रेट जांच कराने के आदेश दिए हैं।

Deputy CM reached AIIMS and met the injured
डिप्टी सीएम ने एम्स पहुँच कर घायलों से की मुलाकात


हादसे के बाद डिप्टी सीएम व गृह मंत्री विजय शर्मा एम्स में भर्ती हुए घायलों का हाल जानने पहुँचे और डॉक्टरों से उनकी स्थिती की जानकारी ली। इस दौरान डिप्टी CM ने कहा कि, घायलों और उनके परिजन से बात हुई है। घायलों ने बताया कि, बस की लाइट ही नहीं जल रही थी। इसके चलते ड्राइवर को सड़क नजर नहीं आई और बस फिसलकर खाई में जा गिरी। जांच होने के बाद बाकी बातें स्पष्ट होंगी।

Deputy CM reached AIIMS
गृह मंत्री विजह शर्मा ने रायपुर एम्स में डॉक्टरों से कुम्हारी हादसे के घायलों की स्थिती की जानकारी ली

दोषियों पर होगी कार्रवाई
डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने कहा कि, फैक्ट्री की ओर से श्रमिकों की सुरक्षा के लिए क्या इंतजाम किए गए थे, उनका बीमा था या नहीं इन तमाम चीजों की जांच होगी। दोषी पर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि घायलों के बेहतर से बेहतर इलाज के निर्देश दिए गए हैं। AIIMS में भर्ती 2 लोगों की हालत गंभीर है।


 

5379487