Logo
election banner
तेंदुपत्ता तोड़ने जंगल गए दो लोगों ने भालू ने अचानक हमला कर दिया। दोनों घायलों को उपचार के लिये अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनका उपचार जारी है।

सारंगढ़। सारंगढ़-बिलाईगढ़ जिले में तेंदूपत्ता तोड़ने जंगल गए दो लोगों पर ने भालू ने अचानक हमला कर दिया। दोनों घायलों को उपचार के लिये अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनका उपचार जारी है। घटना की जानकारी मिलने के बाद वन विभाग की टीम भी मौके पर पहुंचकर आगे की कार्रवाई में जुट गई है।

जानकारी के अनुसार सारंगढ़-बिलाईगढ़ जिले बरमकेला क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम झिलगीटर निवासी फूलबाई जायसवाल पति पुरूषोत्तम जायसवाल एवं घुंचापाली निवासी भरत नायक तेंदूपत्ता तोडऩे बोसला खोलिया तालाब की तरफ गए हुए थे, जहां उस क्षेत्र के जंगलों में विचरण कर रहे भालू ने दोनों पर अचानक हमला कर दिया। मौके पर मौजूद अन्य लोगों के द्वारा किसी तरह हो हल्ला करके भालू को खदेड़ा गया तब जाकर दोनों की जान बची, जिसके बाद दोनों घायलों को उपचार के लिये बरमकेला अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनका उपचार जारी है। भालू के हमले से दो लोगों के घायल होने की जानकारी मिलने के बाद वन विभाग की टीम घायलों का हाल चाल जानते हुए उनके परिजनों को तत्कालिक सहायता राशि दी गई है।

भोजन पानी की तलाश में भटक जाते हैं वन्यप्राणी

सारंगढ़ के गोमर्डा अभ्यारण्य के घने जंगलों में कई प्रकार के वन्य प्राणी विचरण करते हैं। गर्मी के दिनों में जंगलों के अंदर का पानी सूख जाने के कारण वन्यप्राणी भोजन और पानी की तलाश में जंगलों से निकलकर रिहायशी इलाकों तक पहुंच जाते हैं। इस दौरान कभी वन्यप्राणी कुत्तों के हमलो से घायल हो जाते हैं या फिर वन्यप्राणी के हमले से इंसान चोटिल हो जाते हैं। वर्तमान में सारंगढ़ के गोमर्डा जंगल में हाथी, तेंदुआ, बायसन, नीलगाय, भालू, हिरण, बरहा, खरगोश के अलावा कई तरह के वन्यप्राणी विचरण करते हैं।

5379487