Logo
election banner
Bihar MLC Elections: जदयू ने भाजपा से गठबंधन कर बिहार में सरकार बनाई है। जदयू कोटे से नीतीश कुमार और खालिद अनवर अपना नामांकन दाखिल कर चुके हैं। वहीं, हम की तरफ से संतोष कुमार सुमन ने पर्चा भरा है।

Bihar MLC Elections: बिहार में विधान परिषद चुनाव के लिए सरगर्मियां तेज हैं। शुक्रवार को महागठबंधन ने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया। पूर्व मुख्यमंत्री और राजद नेता राबड़ी देवी सहित राजद के 4 सदस्यों और सीपीआई (एमएल) के 1 सदस्य को उम्मीदवार घोषित किया गया। बिहार में 11 सीटों के लिए चुनाव की प्रक्रिया चल रही है। 21 मार्च को वोटिंग होगी। नामांकन की आखिरी तारीख 11 मार्च है। 

इन दो नामों ने सभी को चौंकाया
सूची में पहले नंबर पर राबड़ी देवी का नाम है। इसके अलावा अब्दुल बारी सिद्दीकी, सैय्यद फैसल अली और उर्मिला ठाकुर को भी राजद कोटे से मैदान में उतारा गया है। वहीं शशि यादव भाकपा (माले) कोटे हैं। राबड़ी देवी और अब्दुल बारी का नाम पहले से चर्चा में था। लेकिन फैसल अली और उर्मिला ठाकुर का नाम चौंकाने वाला रहा। उर्मिला राजद की प्रवक्ता हैं। वहीं फैसल राष्ट्रीय महासचिव हैं। 

मई में खाली हो रही 11 सीटें
बिहार विधान परिषद की 11 सीटें मई में खाली हो रही हैं। इनमें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, पूर्व सीएम राबड़ी देवी, बीजेपी नेता सैयद शाहनवाज हुसैन, पूर्व मंत्री संजय कुमार झा, कांग्रेस नेता प्रेमचंद्र मिश्रा, हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष व नीतीश कैबिनेट में मंत्री संतोष कुमार सुमन, मंगल पांडेय, विधान परिषद के उप सभापति रामचंद्र पूर्वे, खालिद अनवर, रामेश्वर महतो और बीजेपी नेता संजय पासवान की सीटें शामिल हैं। 

एनडीए की तरफ से होंगे 6 उम्मीदवार
जदयू ने भाजपा से गठबंधन कर बिहार में सरकार बनाई है। जदयू कोटे से नीतीश कुमार और खालिद अनवर अपना नामांकन दाखिल कर चुके हैं। वहीं, हम की तरफ से संतोष कुमार सुमन ने पर्चा भरा है। अभी भाजपा की तरफ से अपने उम्मीदवारों का ऐलान करना बाकी है। 

5379487