Logo
election banner
Yashasvi Jaiswal Bazball: इंग्लैंड के पहली पारी में 246 रन के जवाब में यशस्वी जायसवाल और रोहित शर्मा ने भारत को तूफानी शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 12.2 ओवर में 80 रन ठोके।

नई दिल्ली। हैदराबाद टेस्ट से पहले 'बैजबॉल' का दावा तो इंग्लैंड ने किया था, लेकिन उसे हकीकत में भारत ने बदला। इंग्लैंड की पहली पारी में 246 रन के जवाब में भारत ने महज 39 गेंद में ही 50 रन पूरे कर लिए। यशस्वी जायसवाल और रोहित शर्मा की सलामी जोड़ी ने भारत को तेज शुरुआत दिलाई और 12 ओवर में ही 80 रन ठोक डाले। यानी प्रति ओवर 6 रन से भी ज्यादा।

यशस्वी जायसवाल ने पहली ही गेंद पर चौका जड़ अपने इरादे जता दिए थे। इसके बाद तो उन्होंने चौथे गियर में ही बल्लेबाजी की और इंग्लैंड के बैजबॉल वाले अंदाज में चौके-छक्कों की बरसात कर दी। 

यशस्वी ने 47 गेंद में फिफ्टी ठोकी
यशस्वी ने रोहित के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 80 रन जोड़े। इसमें से अकेले 52 रन यशस्वी के बल्ले से निकले। उन्होंने महज 47 गेंद में अपनी फिफ्टी पूरी की। यशस्वी ने इस दौरान 7 चौके और 2 छक्के उड़ाए। यानी 9 गेंद पर ही उन्होंने चौके-छक्कों से 40 रन ठोक डाले। यशस्वी की तूफानी बैटिंग के कारण ही भारत ने महज 39 गेंद में अपने पचास रन पूरे कर लिए थे। यह यशस्वी के टेस्ट करियर का दूसरा अर्धशतक है।

भारत ने टेस्ट क्रिकेट में चौथी सबसे तेज फिफ्टी पूरी की
ये टेस्ट क्रिकेट में भारत की चौथी सबसे तेज फिफ्टी है। भारत ने टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 50 रन भी इंग्लैंड के खिलाफ ही ठोके हैं। 2008 के चेन्नई टेस्ट में भारत ने 5.3 ओवर में ही पचास रन पूरे किए थे। इसके बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ पिछले साल पोर्ट ऑफ स्पेन टेस्ट में भारत ने 5.3 ओवर ही में 50 रन ठोके थे। 

इंग्लैंड की जगह टीम इंडिया दिखा रही 'बैजबॉल'
बेन स्टोक्स के टेस्ट टीम के कप्तान और ब्रैंडन मैकुलम के कोच बनने के बाद से ही इंग्लैंड नई शैली की क्रिकेट खेल रहा है। इसे बैजबॉल नाम मिला है, जोकि इंग्लैंड के कोच मैकुलम के नाम पर है। दरअसल, मैकुलम का निकनेम बैज है। स्टोक्स के कप्तान बनने के बाद से ही इंग्लैंड आक्रामक अंदाज में टेस्ट में बैटिंग कर रहा। उसकी कोशिश तेजी से रन बनाने पर रहती है। हालांकि, हैदराबाद टेस्ट में इंग्लैंड की जगह टीम इंडिया बैजबॉल वाले अंदाज में खेल रही है। भारत ने पहले 10 ओवर में करीब 7 के रन रेट से रन बनाए हैं। 

5379487