Logo
election banner
Yashasvi Jaiswal Record: यशस्वी जायसवाल इंग्लैंड के खिलाफ रांची टेस्ट के चौथे दिन 37 रन पर आउट हो गए। इसके बावजूद उन्होंने कोहली के विराट रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। धर्मशाला टेस्ट में यशस्वी के पास कोहली से आगे निकलने का मौका होगा।

नई दिल्ली। भारतीय सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल इंग्लैंड के खिलाफ रांची टेस्ट के चौथे दिन अपना अर्धशतक से चूक गए। इसके बावजूद उन्होंने पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली के बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। यशस्वी जायसवाल चौथे दिन 37 रन की पारी खेलकर आउट हुए। जो रूट की गेंद पर जेम्स एंडरसन ने कवर्स की दिशा में उनका शानदार कैच लपका। 

यशस्वी जायसवाल ने इंग्लैंड के खिलाफ चल रही सीरीज में चार 50 प्लस से अधिक के स्कोर के साथ 618 रन बनाए, जिसमें दो दोहरे शतक शामिल हैं। सोमवार को, 37 रन की अपनी पारी के साथ, उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ एक सीरीज में किसी भारतीय बल्लेबाज द्वारा बनाए गए सबसे अधिक रन के कोहली के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। कोहली ने 2016-17 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 655 रन बनाए थे। तब इंग्लैंड की टीम भारत दौरे पर आई थी।

यशस्वी ने कोहली के रिकॉर्ड की बराबरी की
यशस्वी जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे थे, ऐसा लग रहा था कि वो विराट कोहली के इंग्लैंड के खिलाफ एक सीरीज में सबसे अधिक रन के रिकॉर्ड को तोड़ देंगे। लेकिन, वो 37 रन बनाकर आउट हो गए। विराट कोहली, यशस्वी जायसवाल के अलावा इंग्लैंड के खिलाफ एक सीरीज में 600 रन ठोकने का कारनामा राहुल द्रविड़ भी कर चुके हैं। उन्होंने 2002 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 602 रन बनाए थे। वहीं, विराट कोहली ने ही 2018 में भी इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 593 रन बनाए थे। 

यह भी पढ़ें: VIDEO : यशस्वी जायसवाल ने रोहित शर्मा की बात नहीं मानी, बड़ी कीमत चुकाई, गुस्से में कप्तान ने बैट जमीन पर दे मारा

यशस्वी 700 रन का रिकॉर्ड बना सकते हैं
यशस्वी के पास विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ने का अभी भी मौका है। भारत और इंग्लैंड के बीच धर्मशाला में पांचवां टेस्ट खेला जाना है और इस टेस्ट में 1 रन बनाते ही यशस्वी कोहली से आगे निकल जाएंगे। वह इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में 700 रन बनाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज भी बन सकते हैं। वह जो रूट (2021/22 सीरीज में 737 रन) और ग्राहम गूच (1990 सीरीज में 752 रन) को पछाड़कर किसी एक भारत-इंग्लैंड सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी बन सकते हैं।

jindal steel Ad
5379487