Logo
election banner
Yashasvi Jaiswal Rohit Sharma: यशस्वी जायसवाल ने रांची टेस्ट के चौथे दिन अपने कप्तान रोहित शर्मा की बात नहीं मानी, जिसका उन्हें नुकसान उठाना पड़ा।

नई दिल्ली। इंग्लैंड के खिलाफ रांची टेस्ट में 192 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए एक बार फिर यशस्वी जायसवाल ने कप्तान रोहित शर्मा के साथ मिलकर भारत को अच्छी शुरुआत दिलाई थी। दोनों ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक बिना विकेट गंवाए 40 रन जोड़ लिए थे। यशस्वी जायसवाल को लगातार रोहित शर्मा समझा रहे थे। इसी वजह से यशस्वी ने समझदारी से बल्लेबाजी की और एक भी खराब शॉट नहीं खेला। मैच के चौथे दिन भी रोहित को यशस्वी से यही उम्मीद थी। लेकिन, यशस्वी ने कप्तान की सलाह नहीं मानी और अच्छी शुरुआत के बावजूद अपना विकेट गंवा दिया। इसका एक वीडियो वायरल हो रहा है। 

यशस्वी जायसवाल रांची टेस्ट के चौथे दिन भी अच्छी लय में नजर आ रहे थे। ऐसा लग रहा था कि वो इस सीरीज में पांचवां 50 प्लस स्कोर पूरा कर लेंगे। लेकिन, यशस्वी ने एक गलती कर दी और जो रूट का शिकार बन गए। दरअसल, रोहित बार-बार यशस्वी को समझा रहे थे कि वो आराम से खेलें। लेकिन, जो रूट के खिलाफ यशस्वी बड़ा शॉट लगाने की कोशिश कर रहे थे। भारत की दूसरी पारी के 18वें ओवर में रूट गेंदबाजी के लिए आए। उनकी पहली दो गेंद रोहित ने खेली और तीसरी पर यशस्वी स्ट्राइक पर थे। 

यशस्वी से निराश नजर आए रोहित
इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने यशस्वी के आक्रामक रवैये को देखते हुए सही फील्डिंग लगाई थी। रूट ने तीसरी गेंद फ्लाइटेड फेंकी, यशस्वी लालच में आ गए और उन्होंने क्रीज पर बाहर निकलकर कवर्स के ऊफर से बड़ा शॉट लगाने की कोशिश की। लेकिन, गेंद उनके बल्ले का बाहरी किनारा लेकर एक्स्ट्रा कवर्स की दिशा में गई। वहां 41 साल के जेम्स एंडरसन तैनात थे। उन्होंने हवा में आगे की तरफ छलांग लगाकर कैच लपक लया। इस तरह यशस्वी की पारी का अंत हो गया। वो 37 रन बनाकर आउट हो गए। 

बाद में यशस्वी के आउट होने का रीप्ले दिखाया गया, इसमें साफ नजर आया कि रोहित अपने साथी बैटर के शॉट सेलेक्शन से कितने नाराज थे। रीप्ले में नजर आ रहा था कि जैसे ही एंडरसन ने यशस्वी का कैच पकड़ा रोहित ने निराशा में अपना बैट जमीन पर दे मारा और वो कुछ देर सिर झुकाकर खड़े रहे। बाद में रोहित ने अपना अर्धशतक पूरा किया और वो भी बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में कैच आउट हो गए। 

jindal steel Ad
5379487