Logo
election banner
Yashasvi Jaiswal ICC Player of the Month Award: भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को इंग्लैंड के खिलाफ हालिया टेस्ट सीरीज में धमाकेदार प्रदर्शन का इनाम मिला है। उन्हें फरवरी महीने के लिए आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ चुना गया है।

नई दिल्ली। यशस्वी जायसवाल को इंग्लैंड के खिलाफ हाल ही में खत्म हुई पांच मैच की टेस्ट सीरीज में शानदार बल्लेबाजी का इनाम मिला। यशस्वी को पहली बार आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ चुना गया। उन्हें फरवरी महीने के लिए इस पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। यशस्वी के इस अवॉर्ड की रेस में न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान केन विलियमसन और श्रीलंका के पाथुम निसंका भी थे। यशस्वी ने इन दोनों खिलाड़ियों को पीछे छोड़कर ये अवॉर्ड हासिल किया। 

यशस्वी ने जिस तरह अपने इंटरनेशनल करियर की शुरुआत की है, ऐसा बहुत कम बल्लेबाज कर पाते हैं। आज उनकी गिनती टेस्ट के बेस्ट ओपनर्स में हो रही है। वो विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की मौजूदा साइकिल के टॉप स्कोरर हैं। उन्होंने अबतक 9 टेस्ट की 16 पारियों में 68 की औसत से 1028 रन बनाए हैं। वो तीन शतक और 4 अर्धशतक ठोक चुके हैं। 

यशस्वी ने इंग्लैंड के खिलाफ 2 दोहरे शतक ठोके थे
यशस्वी ने इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट की सीरीज में लगातार दो दोहरे शतक ठोके थे। पूरी सीरीज में यशस्वी ने 712 रन बनाए थे। उनके बल्ले से दो दोहरे शतक निकले थे। उन्होंने सीरीज में 68 चौके और 26 छक्के उड़ाए थे। जायसवाल इंग्लैंड के खिलाफ शानदार फॉर्म में थे, उन्होंने वाइजैग में दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 219 रन बनाए और फिर राजकोट में अगले टेस्ट में दूसरी पारी में दोहरा शतक ठोककर भारत को सीरीज में बढ़त दिलाने में मदद की थी। 

यशस्वी ने भारत की टेस्ट सीरीज में वापसी कराई थी
य़शस्वी के इन दो दोहरे शतकों की मदद से भारत ने हैदराबाद में पहला टेस्ट हारने के बाद इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में वापसी की और लगातार 4 मैच जीतकर सीरीज 4-1 से अपने नाम की थी। राजकोट टेस्ट के दौरान उन्होंने एक पारी में सबसे अधिक 12 छक्के के रिकॉर्ड की बराबरी भी की थी। 

यह भी पढ़ें: IPL 2024: बीसीसीआई ने फैंस को दी गुड न्यूज, ऋषभ पंत आईपीएल के लिए फिट, दो तूफानी गेंदबाज बाहर

22 साल और 49 दिन की उम्र में बैक-टू-बैक दोहरे शतक ने उन्हें सर डोनाल्ड ब्रैडमैन और विनोद कांबली के बाद टेस्ट में 2 दोहरे शतक बनाने वाले दुनिया का तीसरा सबसे युवा बल्लेबाज बना दिया। यशस्वी ने फरवरी में खेले तीन टेस्ट में 112 की औसत से 560 रन कूटे थे, इसमें 20 छक्के शामिल थे। 

5379487