Logo
election banner
WPL 2024, GGW vs MIW: वीमेंस प्रीमियर लीग (WPL) 2024 के तीसरे मुकाबले में रविवार को मुंबई इंडियंस (MIW) ने गुजरात जायंट्स (GGW) को 5 विकेट से हराया। हरमनप्रीत कौर ने कप्तानी पारी खेली।

WPL 2024, GGW vs MIW: वीमेंस प्रीमियर लीग (WPL) 2024 के तीसरे मुकाबले में रविवार को मुंबई इंडियंस (MIW) ने गुजरात जायंट्स (GGW) को 5 विकेट से हराया। बेंगलुरु के एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में गुजरात जायंट्स ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 126 रन बनाए। जवाब में मुंबई इंडियंस (MIW) ने 18.1 ओवर में 129 रन बनाकर 5 विकेट से मुकाबले को जीत लिया। ऑलराउंडर प्रदर्शन के लिए अमेलिया केर को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

WPL के दूसरे सीजन में यह मुंबई की लगातार दूसरी जीत है। इससे पहले WPL 2024 के पहले मैच में मुंबई इंडियंस (MIW) ने दिल्ली कैपिटल्स (DCW) को 4 विकेट से मात दी थी। हरमनप्रीत कौर ने छक्का लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाई। इससे पहले पिछले मैच में एस सजना ने सिक्स जड़कर मुंबई को जीत दिलाई थी।

हरमनप्रीत कौर ने छक्का लगाकर जीत दिलाई

अमेलिया ने बनाए 31 रन

127 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस (MIW) को 19 के स्कोर पर पहला झटका लगा। विकेटकीपर यस्तिका भाटिया ने 7 रन बनाए। चौथे ओवर की चौथी गेंद पर मुंबई का दूसरा विकेट गिरा। हेली मैथ्यूज भी 7 रन बनाकर पवेलियन लौट गईं। इसके बाद नट साइवर-ब्रंट और हरमनप्रीत कौर ने पारी को संभाला। 49 के स्कोर पर ब्रंट रन आउट हुईं। उन्होंने 18 गेंदों पर 22 रन की पारी खेली। इसके बाद हरमनप्रीत कौर और अमेलिया केर के बीच चौथे विकेट के लिए 66 रनों की साझेदारी हुई। 16वें ओवर की आखिरी गेंद पर अमेलिया LBW आउट हुईं। उन्होंने 3 चौकों की मदद से 25 गेंदों पर 31 रन बनाए।

अर्धशतक से चूकीं हरमनप्रीत कौर

स्ट्रैटेजिक टाइम आउट के बाद 17वें ओवर में तनुजा कंवर ने शानदार गेंद पर पूजा वस्त्राकर को बोल्ड किया। पूजा ने 2 गेंदों पर 1 रन बनाया। हरमनप्रीत कौर 46 रन और अमनजोत कौर बिना कोई रन बनाए नाबाद रहीं। गुजरात की ओर से तनुजा कंवर को 2 सफलताएं मिलीं। उनके अलावा कैथरीन ब्राइस और ली ताहुहु को 1-1 विकेट मिला।

गुजरात जायंट्स ने बनाए 126 रन
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात जायंट्स (GGW) की शुरुआत बेहद खराब रही। पहले ओवर की चौथी ही गेंद पर शबनीम इस्माइल ने वेदा कृष्णमूर्ति को LBW आउट किया। वेदा ने 2 गेंदों का सामना किया और वह खाता तक नहीं खोल सकीं। 11 के स्कोर पर गुजरात को दूसरा झटका लगा। अपना दूसरा ओवर करने आईं शबनीम इस्माइल ने हरलीन देयोल को LBW आउट किया। हरलीन ने 9 गेंदों पर 8 रन बनाए। पावरप्ले के आखिरी ओवर में गुजरात को तीसरा झटका लगा। नट साइवर-ब्रंट ने फोबे लिचफील्ड (7) को पवेलियन की राह दिखाई। 

अमेलिया केर ने 4 विकेट चटकाए
52 के स्कोर पर गुजरात जायंट्स (GGW)का चौथा विकेट गिरा। दयालन हेमलता ने 8 गेंदों पर 3 रन बनाए। हेली मैथ्यूज ने उन्हें अमेलिया केर के हाथों कैच आउट कराया। 11वें ओवर की पहली गेंद पर कप्तान बेथ मूनी कैच आउट हुईं। उन्होंने 2 चौकों की मदद से 22 गेंदों पर 24 रन की पारी खेली। 78 के स्कोर और 14वें ओवर की दूसरी गेंद पर एशले गार्डनर (15) भी पवेलियन लौट गईं। इसी ओवर की चौथी गेंद पर अमेलिया केर ने स्नेहा राणा को बोल्ड किया। स्नेहा खाता तक नहीं खोल सकीं। आखिरी ओवर में अमेलिया केर ने तनुजा कंवर (28) और ली ताहुहु (0) का शिकार किया। कैथरीन ब्राइस 25 रन बनाकर नाबाद रहीं। मुंबई की ओर से अमेलिया केर ने 4, शबनीम इस्माइल ने 3 और नट साइवर-ब्रंट-हेली मैथ्यूज ने 1-1 विकेट अपने नाम किया।

ये भी पढ़ें: WPL 2024: चौथे मुकाबले में UPW से भिड़ेगी DCW; जानिए हेड टू हेड, प्लेइंग 11 और फैंटेसी 11 समेत सारी जानकारी

jindal steel Ad
5379487