Logo
election banner
WPL 2024, RCBW vs GGW Playing 11: वीमेंस प्रीमियर लीग (WPL) 2024 के पांचवें मुकाबले में आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCBW) का सामना गुजराज जायंट्स (GGW) से हो रहा है।

WPL 2024, RCBW vs GGW: वीमेंस प्रीमियर लीग (WPL) 2024 के पांचवें मुकाबले में आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCBW) का सामना गुजराज जायंट्स (GGW) से हो रहा है। यह मैच बेंगलुरु के एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है। RCBW और GGW की प्लेइंग 11 में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

लीग के दूसरे ही मैच में RCBW ने यूपी वॉरियर्स को 2 रन से हराया था। दूसरी ओर WPL 2024 के तीसरे मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने GGW को 5 विकेट से मात दी थी। ऐसे में स्मृति मंधाना की कप्तानी वाली RCBW की कोशिश आज लगातार दूसरे मुकाबले में जीत पर है। साथ ही गुजरात जायंट्स की कप्तान बेथ मूनी को इस सीजन पहली जीत की तलाश है।

दोनों टीमों की प्लेइंग 11 इस प्रकार है
गुजराज जायंट्स: बेथ मूनी (कप्तान और विकेटकीपर), वेदा कृष्णमूर्ति, फोबे लिचफील्ड, हरलीन देयोल, एशले गार्डनर, दयालन हेमलता, स्नेह राणा, तनुजा कंवर, कैथरीन ब्राइस, ली ताहुहु, मेघना सिंह।
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: स्मृति मंधाना (कप्तान), सोफी डिवाइन, सब्बिनेनी मेघना, एलिसे पेरी, ऋचा घोष (विकेटकीपर), सोफी मोलिनक्स, जॉर्जिया वेरेहम, श्रेयंका पाटिल, सिमरन बहादुर, आशा सोभना, रेणुका ठाकुर सिंह।

पिछले सीजन में 2 बार भिड़ी थीं RCBW और GGW
वीमेंस प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCBW) और गुजराज जायंट्स (GGW) के बीच अब तक 2 बार आमना-सामना हुआ है। पहले सीजन हुई इस भिड़ंत में एक मैच RCBW ने और एक GGW ने अपने नाम किया था। WPL 2023 के छठे मुकाबले में GGW ने RCBW को 11 रन से हराया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात जायंट्स ने हरलीन देयोल और सोफिया डंकले की फिफ्टी की मदद से 201 रन बनाए थे। जवाब में RCBW 190 रन ही बना पाई थी। WPL 2023 के 16वें मैच में एक बार फिर GGW और RCBW टकराई थीं। इस बार रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को जीत मिली थी। RCBW की सलामी बल्लेबाज सोफी डिवाइन ने इस मैच में 36 गेंदों पर 99 रन बनाए थे।

ये भी पढ़ें: WPL 2024, MIW vs UPW: जीत की हैट्रिक लगाने उतरेगी मुंबई, यूपी की नजर पहली जीत पर; जानिए मैच से जुड़ी A To Z जानकारी

5379487