Logo
election banner
Sri lanka Squad For Test Series vs Bangladesh: बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंका ने अपनी 17 सदस्यीय टीम घोषित कर दी है। इसमें संन्यास से वापसी करने वाले गेंदबाज को टीम में जगह दी गई है।

नई दिल्ली। वानिंदु हसारंगा ने यू-टर्न लेते हुए संन्यास से वापसी कर ली है। वो बांग्लादेश के खिलाफ 2 टेस्ट की सीरीज खेलेंगे। उन्हें श्रीलंका के 17 सदस्यीय टीम में चुना गया है। दोनों देशों के बीच इस शुक्रवार से दो टेस्ट की सीरीज का आगाज होगा। श्रीलंका ने तेज गेंदबाज लाहिरू कुमारा और अनकैप्ड ऑफ स्पिनर निशान पेईरिस को भी टीम में चुना है। तेज़ गेंदबाज़ मिलान रथनायके और असिथा फर्नांडो अब भी हैमस्ट्रिंग की चोट से उबर रहे हैं। इसी वजह से ये दोनों बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में नहीं खेले थे। 

हसारंगा ने व्हाइट बॉल फॉर्मट पर ध्यान केंद्रित करने के लिए पिछले साल अगस्त में टेस्ट से सन्यास का ऐलान कर दिया था। उन्होंने अब तक चार टेस्ट में 100.75 की औसत से चार विकेट हैं। उन्होंने आखिरी बार अप्रैल 2021 में घरेलू मैदान पर बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट खेला था। यह देखते हुए कि श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज 3 अप्रैल को खत्म हो रही है। हसारंगा अपनी आईपीएल फ्रेंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद के लिए पहले तीन मैचों के लिए उपलब्ध नहीं होंगे।

अगर असिथा की चोट नहीं लगी होती को फिर लाहिरू कुमारा की टेस्ट टीम में वापसी संभव नहीं होती। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे में 4 विकेट झटके थे। कुमारा ने एक साल से कोई टेस्ट नहीं खेला है। जहां तक पेइरिस का सवाल है, उन्हें आखिरी बार 2018 में प्लेइंग इलेवन में शामिल किए बिना टेस्ट टीम में शामिल किया गया था। उन्होंने अपने पिछले चार प्रथम श्रेणी मैचों में 24 विकेट लिए हैं। कुल मिलाकर, उन्होंने 37 मैचों में 24.79 की औसत से 153 विकेट हासिल किए हैं। 

इस साल की शुरुआत में अफगानिस्तान के खिलाफ इकलौते टेस्ट के लिए जो टीम चुनी गई थी, वही टीम बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भी चुनी गई है। बस धनंजय डी सिल्वा को कप्तानी सौंपी गई है। अनकैप्ड सलामी बल्लेबाज लाहिरू उदारा अभी भी टीम के साथ हैं, हालांकि शीर्ष क्रम में दिमुथ करुणारत्ने या निशान मदुष्का में से किसी एक को हटाने की संभावना फिलहाल कम लगती है। शेष बल्लेबाजी क्रम में कुसल मेंडिस, एंजेलो मैथ्यूज, दिनेश चांडीमल और डी सिल्वा शामिल होंगे, साथ ही सदीरा समरविक्रमा के विकेटकीपिंग करने की संभावना है। 

SL squad for Bangladesh Tests: धनंजय डी सिल्वा (कप्तान), कुसल मेंडिस, दिमुथ करुणारत्ने, निशन मधुष्का, एंजेलो मैथ्यूज, दिनेश चांदीमल, सदीरा समराविक्रमा (विकेटकीपर), कामिंदु मेंडिस, लाहिरू उदारा, वानिंदु हसारंगा, प्रभात जयसूर्या, रमेश मेंडिस. निशान पेईरिस, कसुन रजिता, विश्वा फर्नांडो, लाहिरू कुमारा, चमिका गुनाशेखरा। 

5379487