Logo
election banner
Virat Kohli इंग्लैंड के खिलाफ पहले 2 टेस्ट में नहीं खेलेंगे। बीसीसीआई ने इसकी वजह बताई है। बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट 25 जनवरी से हैदराबाद में खेला जाएगा।

Virat Kohli Withdraws From First 2 Test vs England: टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ 25 जनवरी से हैदराबाद में शुरू हो रहे पहले टेस्ट मैच से पहले बड़ा झटका लगा है। विराट कोहली सीरीज के पहले 2 टेस्ट से बाहर हो गए हैं। यानी वो हैदराबाद टेस्ट में नहीं खेलेंगे। जल्द ही बीसीसीआई कोहली के रिप्लेसमेंट का ऐलान करेगी। 

बीसीसीआई ने कहा कि विराट निजी वजहों से इंग्लैंड के खिलाफ पहले 2 टेस्ट नहीं खेलेंगे। भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने फैंस से विराट के इस फैसले का सम्मान करने की अपील भी की है। भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट 25 जनवरी से हैदराबाद में खेला जाना है। वहीं, इस सीरीज का दूसरा मुकाबला 2 फरवरी से वाइजैग में खेला जाएगा। 

कोहली इंग्लैंड के खिलाफ पहले 2 टेस्ट नहीं खेलेंगे
बीसीसीआई ने जो प्रेस रिलीज जारी किया है, उसमें ये जानकारी दी है कि विराट कोहली ने कप्तान रोहित शर्मा, टीम मैनेजमेंट और सेलेक्टर्स से बात की और इस बात पर जोर दिया है कि देश के लिए खेलना हमेशा उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता रही है। लेकिन कुछ व्यक्तिगत स्थितियां ऐसी हैं, जिसपर वो फिलहाल ध्यान देना चाहते हैं। 

बीसीसीआई ने कोहली के हटने की वजह बताई
बीसीसीआई ने आगे कहा, क्रिकेट बोर्ड कोहली के फैसले का सम्मान करता है। बोर्ड और टीम मैनेजमेंट ने स्टार बैटर को अपना समर्थन दिया है और साथ ही इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने के लिए टीम के बाकी खिलाड़ियों की क्षमताओं को लेकर कॉन्फिडेंट हैं। बीसीसीआई, मीडिया और फैंस से ये गुजारिश करती है कि वे इस दौरान कोहली की निजता का सम्मान करें और उनके पहले दो टेस्ट से हटने की वजह को लेकर अटकलें लगाने से बचें। बीसीसीआई ने फिलहाल, इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए ही टीम घोषित की है। 

इससे पहले, कोहली अफगानिस्तान के खिलाफ 3 टी20 की सीरीज के पहले मैच में भी निजी वजहों का हवाला देकर नहीं खेले थे। 

5379487