Logo
election banner
Virat Kohli Novak Djokovic Friendship: विराट कोहली और दुनिया के नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच अच्छे दोस्त हैं। दोनों एक-दूसरे को उनकी उपलब्धियों के लिए बधाई भी देते हैं। खुद कोहली ने एक वीडियो में ये खुलासा किया है।

Virat Kohli Novak Djokovic Friendship : टीम इंडिया के स्टार बैटर विराट कोहली के चाहने वाले दुनिया भर में हैं। कोई उनके खेल का दीवाना है तो कोई फिटनेस का। दुनिया के नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच भी कोहली के फैन हैं। जोकोविच का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा, जिसमें वो कोहली की तारीफ करते नजर आए। साथ में उन्होंने ये भी बताया कि पिछले कुछ सालों से वो कोहली से मैसेज के जरिए बातचीत भी करते हैं। 

अब विराट कोहली ने भी अपने नए दोस्त जोकोविच को लेकर बात की है। भारत और अफगानिस्तान के खिलाफ इंदौर में होने वाले दूसरे टी20 से पहले बीसीसीआई के एक वीडियो में कोहली ने जोकोविच के साथ अपनी पहली बातचीत के बारे में एक मजेदार किस्सा साझा किया। कोहली ने खुलासा किया कि जोकोविच से उनकी बातचीत इंस्टाग्राम पर एक मैसेज भेजने से हुई थी। 

एक मैसेज से जोकोविच से बात शुरू हुई: कोहली
कोहली ने बीसीसीआई के वीडियो में कहा, "मैं नोवाक (जोकोविच) के साथ बहुत ही सहज तरीके से संपर्क में आया। जब मैंने इंस्टाग्राम पर उनकी प्रोफाइल देखी तो मैंने मैसेज का बटन दबाया, मैंने सोचा कि मैं उन्हें मैसेज कर दूं। फिर मैंने उनका संदेश पहले से ही अपने डीएम (डायरेक्ट मैसेज) पर देखा। मैंने इसे कभी खोला ही नहीं था। यह पहली बार था जब मैंने अपना मैसेज बॉक्स खोला था। और जोकोविच ने मुझे पर्सनली मैसेज भेजा था। तो पहले मैंने सोचा कि जरा जांच कर लूं, हो सकता है कि यह फर्जी अकाउंट हो। फिर मैंने दोबारा जांच की, तो पता चला कि ये वैध अकाउंट था। फिर हमारी बातें होने लगीं। हम समय-समय पर एक-दूसरे को मैसेज करने लगे। मैंने उन्हें उनकी सभी अद्भुत उपलब्धियों के लिए बधाई दी।"

'50वें वनडे शतक पर जोकोविच का मैसेज आया था'
कोहली ने आगे कहा, "हाल ही में जब मैंने 50वां वनडे शतक जमाया था, तो नोवाक जोकोविच ने एक कहानी (इंस्टाग्राम पर) डाली थी और मुझे अच्छा संदेश भी भेजा था। हम दोनों एक-दूसरे का काफी सम्मान करते हैं। मुझे दुनिया के दिग्गज एथलीट्स से जुड़ना अच्छा लगता है, जो अपने खेल के शिखर पर हैं। मेरे मन में उनके और उनके इस सफर के लिए बहुत सम्मान है। फिटनेस के प्रति उनका जुनून कुछ ऐसा है, जिसे मैं खुद फॉलो करता हूं। इसलिए उनसे जुड़ने के लिए मेरे पास काफी वजहें थीं। 

विराट और मैं कई सालों से एक-दूसरे को मैसेज कर रहे: जोकोविच
इससे पहले, जोकोविच ने भी एक इंटरव्यू में विराट कोहली से अपने रिश्ते पर खुलकर बात की थी। जोकोविच ने सोनी स्पोर्ट्स से बातचीत में कहा था, "विराट कोहली और मैं पिछले कुछ सालों से एकदूसरे को मैसेज कर रहे हैं। हमें कभी व्यक्तिगत रूप से मिलने का मौका नहीं मिला, लेकिन उनके मुंह से अपने बारे में अच्छी बातें सुनना सम्मान और सौभाग्य की बात थी। मैं उनके करियर और उनकी उपलब्धियों की प्रशंसा करता हूं। मैंने क्रिकेट खेलना शुरू किया। मैं इसमें बहुत अच्छा नहीं हूं। भारत आने से पहले मेरे पास अपने क्रिकेट कौशल को बेहतर बनाने का काम है ताकि जब मैं वहां रहूं तो मुझे शर्मिंदा न होना पड़े। 

कोहली ने कहा कि वो भारत में एक कप कॉफी के साथ जोकोविच से मिलने का इंतजार कर रहे हैं। दिग्गज क्रिकेटर ने 2023 सीज़न के पहले ग्रैंड स्लैम इवेंट के लिए जोकोविच को शुभकामनाएं भी दीं।

5379487