Logo
Rajkumar Sharma On Virat Kohli: विराट कोहली के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा ने उनके आलोचकों पर निशाना साधा है।

नई दिल्ली। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू के बैटर विराट कोहली ने बीते 6 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में आईपीएल 2024 का पहला शतक ठोका था। ये कोहली के आईपीएल इतिहास की 8वीं सेंचुरी थी। इस मैच में विराट ने ओपनिंग करते हुए 72 गेंदों में नाबाद 113 रन ठोके थे। उनका स्ट्राइक रेट करीब 157 का था। इस दौरान उन्होंने 67 गेंद में शतक जमाया था।

ये आईपीएल इतिहास का संयुक्त रूप से सबसे धीमा शतक था। इसके बाद से आलोचक टी20 में उनकी स्ट्राइक रेट को लेकर आलोचना कर रहे थे। लेकिन, अब कोहली के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा ने उनका बचाव करते हुए आलोचकों पर निशाना साधा है। 

राजकुमार शर्मा ने कहा कि दूसरे छोर से अन्य बैटर्स से समर्थन नहीं मिलने के बावजूद विराट अच्छी बल्लेबाजी कर रहे। उन्होंने कहा कि लोग जानबूझकर विराट कोहली के खिलाफ बयानबाजी करते हैं, उससे उन्हें लोकप्रियता मिलती है। 

लोग विराट की आलोचना करने चर्चा में बने रहते हैं: राजकुमार शर्मा
विराट कोहली के कोच राजकुमार शर्मा ने एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा, "इस तरह की जो बातें करते हैं, मुझे शंका है उनकी क्रिकेट की नॉलेज पर। दूसरे छोर से विकेट गिर रहे हैं फिर भी कोहली 130-135 के स्ट्राइक रेट से रन बना रहे। जिनको क्रिकेट का C पता होगा वो इस तरह की बातें नहीं करेंगे। ये वो लोग हैं, जिन्हें बस चर्चा में रहना है। जब तक बोलेंगे नहीं और बोलेंगे किसके लिए। जबतक विराट कोहली के लिए बोलेंगे। और किसी के लिए बोलेंगे तो खबर नहीं बनेगी तो कोई उनकी चर्चा नहीं करेगा।"

कोहली के आईपीएल 2024 में सबसे अधिक रन
विराट कोहली आईपीएल 2024 में सबसे अधिक रन बनाने वाले बैटर हैं। उनके पास ऑरेंज कैप है। उन्होंने 147 के स्ट्राइक रेट से 5 पारियों में 316 रन बनाए हैं। कोहली के धीमे स्ट्राइक रेट पर हाल ही में ब्रायन लारा ने भी कहा था कि ये चिंता की बात नहीं है। वो अपनी टीम के लिए पारी की शुरुआत करते हैं और 135 के स्ट्राइक रेट से रन बना पा रहे हैं, जो पारी खत्म करते-करते 150 से ऊपर हो जाता है। ऐसे में कोहली जिस अंदाज में खेल रहे हैं, उसमें कुछ गलत नहीं है। 

5379487