Logo
Pakistan Under 19 vs New Zealand Under 19 World Cup 2024: पाकिस्तान ने अंडर-19 विश्व कप के अपने तीसरे ग्रुप मुकाबले में न्यूजीलैंड को 10 विकेट से हराया।

नई दिल्ली। पाकिस्तान की सीनियर टीम के दिन भले ही अच्छे नहीं चल रहे हों। लेकिन, अंडर-19 टीम चमक रही है। साउथ अफ्रीका में खेले जा रहे अंडर-19 विश्व कप में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को एकतरफा मुकाबले में 10 विकेट से रौंद दिया। ये पाकिस्तान की टूर्नामेंट के लीग स्टेज में लगातार तीसरी जीत है। इसके साथ ही पाकिस्तान की टीम अंडर-19 विश्व कप के सुपर-6 राउंड में शान से पहुंच गई है। पाकिस्तान ने 141 रन के टारगेट को बिना विकेट गंवाए 25.2 ओवर में हासिल कर लिया। 

पाकिस्तान की तरफ से दोनों सलाबी बल्लेबाजों शाहजेब खान और शमाइल हुसैन ने अर्धशतक जमाए। शमाइल का अंडर-19 विश्व कप का ये पहला अर्धशतक है। शमाइल ने 66 गेंद में 54 रन की पारी खेली तो वहीं, शाहजेब ने 86 गेंद में नाबाद 80 रन ठोके। उन्होंने 10 चौके और 3 छक्के उड़ाए। इससे पहले, पाकिस्तान ने नेपाल और अफगानिस्तान को ग्रुप स्टेज के मुकाबलों में हराया था। 

उबैद ने न्यूजीलैंड के पहले तीन विकेट लिए
इस मुकाबले में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। लेकिन, कीवी टीम को ये रास नहीं आया। उबैद शाह ने अपनी तेज रफ्तार गेंदबाजी से न्यूजीलैंड के टॉप ऑर्डर को तहस-नहस कर दिया था। उबैद ने टॉम जोंस, ल्यूक वॉटसन और स्नेहित रेड्डी को आउट किया। तीस रन के भीतर 3 विकेट गंवाने के बाद न्यूजीलैंड की टीम कभी उबर नहीं पाई।

न्यूजीलैंड के 7 बैटर दहाई का आंकड़ा नहीं पार कर पाए
दूसरे छोर से बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज अराफात मिनहास ने भी न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों की नाक में दम करके रखा। लैचलन स्टेकपोल ने जरूर एक छोर से रन बनाने का सिलसिला जारी रखा। लेकिन, दूसरे छोर से न्यूजीलैंड के विकेट गिरते रहे और पूरी टीम 38 ओवर में 140 रन पर ढेर हो गई।न्यूजीलैंड के 7 बैटर्स दहाई का आंकड़ा तक नहीं छू पाए। मिनहास ने भी 5 ओवर में 6 रन देकर तीन विकेट लिए। उन्होंने 2 ओवर मेडन भी फेंके। 

jindal steel Ad
5379487