Logo
election banner
Tamim Iqbal out of BCB Central Contract List: बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने जो सैंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट जारी की है, उसमें पूर्व कप्तान तमीम इकबाल को जगह नहीं दी है। जबकि 5 खिलाड़ियों को तीनों फॉर्मेट के लिए केंद्रीय अनुबंध में शामिल किया गया है।

नई दिल्ली। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने 2024 के लिए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट जारी कर दी है। लेकिन, इस लिस्ट में टीम से दरकिनार चल रहे बैटर तमीम इकबाल को जगह नहीं मिली है। इसके बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में उनके भविष्य पर सवाल खड़े हो गए हैं। 

बता दें कि बांग्लादेश के पूर्व कप्तान तमीम इकबाल ने पिछले साल जुलाई में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। लेकिन, प्रधानमंत्री शेख हसीना की अपील के बाद उन्होंने 24 घंटे के भीतर ही अपने संन्यास का फैसला बदल लिया था। तब ये खबरें आईं थीं कि तमीम ने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन से पटरी नहीं खाने की वजह से ही संन्यास लिया था। दरअसल, नजमुल ने तमीम के रवैये पर सवाल उठाए थे। 

तमीम इकबाल को नहीं मिला सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट
बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड का तमीम इकबाल को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से बाहर करने के फैसले से ये साफ हो गया है कि वो 2024 में टीम की योजनाओं में शामिल नहीं हैं। 

5 खिलाड़ियों को तीनों फॉर्मेट में मिला कॉन्ट्रैक्ट
केंद्रीय अनुबंध हासिल करने वाले 21 क्रिकेटरों में से, शोरिफुल इस्लाम और नए कप्तान नजमुल हुसैन शान्तो को तीनों फॉर्मेट में डील मिली है। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद को कथित तौर पर उनके कहने पर टेस्ट कॉन्ट्रैक्ट से हटा दिया गया है। लेकिन वनडे और टी20 के लिए उनके अनुबंध को बरकरार रखा है। तमीम के अलावा एबादत हुसैन, अफीफ हुसैन और मोसादेक हुसैन को भी केंद्रीय अनुबंध सूची से बाहर कर दिया गया है।

85 फर्स्ट क्लास क्रिकेटर के वेतन को मंजूरी मिली
तौहीद हृदय, तंजीम हसन, महमुदुल हसन जॉय, नईम हसन और नुरुल हसन केंद्रीय अनुबंध में नए शामिल किए गए हैं। इसके अतिरिक्त, बीसीबी ने 85 प्रथम श्रेणी क्रिकेटरों के लिए वेतन अनुबंध को मंजूरी दी है। 

वर्ल्ड कप में नहीं मिला मौका
बता दें कि तमीम इकबाल ने वर्ल्ड कप से पहले बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड से कहा था कि वह चोट के कारण विश्व कप में 5 से अधिक मैच नहीं खेल पाएंगे। तब इसे लेकर बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने साफ कहा था कि अगर बीसीबी तमीम इकबाल की शर्त मान लेती है तो वो फिर विश्व कप में हिस्सा नहीं लेंगे। इसके बाद तमीम को विश्व कप में मौका नहीं मिला था। 

2024 के लिए बांग्लादेश की सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट:

तीनों फॉर्मेट के लिए: लिटन दास, शाकिब अल हसन, मेहदी हसन मिराज, नजमुल हुसैन शान्तो, शोरिफुल इस्लाम। 
टेस्ट और वनडे: मुश्फिकुर रहीम
वनडे और टी20: तस्कीन अहमद, तौहीद हृदय, हसन महमूद, मुस्तफिजुर रहमान। 
सिर्फ वनडे: महमुदुल्लाह, तंजीम हसन
सिर्फ टेस्ट:  जाकिर हसन, महमूदुल हसन जॉय, खालिद अहमद, मोमिनुल हक, तैजुल इस्लाम, नईम हसन। 
सिर्फ टी20: नसुम अहमद, महेदी हसन, नुरुल हसन

5379487