Logo
BAN vs NED T20 WC 2024: ग्रुप डी के अहम मैच में बांग्लादेश ने नीदरलैंड को 25 रन से हराया। इस जीत के साथ बांग्लादेश की सुपर-8 में पहुंचने की उम्मीदें जिंदा है।

BAN vs NED T20 WC 2024: शाकिब अल हसन के नाबाद अर्धशतक और रिशाद हुसैन की गेंदबाजी की बदौलत बांग्लादेश ने नीदरलैंड को टी20 विश्व कप के ग्रुप-डी के मैच में 25 रन से हराया। बांग्लादेश की ये तीन मैच में दूसरी जीत है। इसके साथ ही उसके सुपर-8 में पहुंचने की उम्मीदें जिंदा है। शाकिब के 46 गेंद में 64 रन की नाबाद पारी की मदद से बांग्लादेश ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 159 रन बनाए। जवाब में नीदरलैंड 20 ओवर में 8 विकेट पर 134 रन बना सका। नीदरलैंड के लिए साइब्रांड एंगलब्रट ने 22 गेंदों पर 33 रन बनाए, लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। 
नीदरलैंड ने खेल की अच्छी शुरुआत की। खिलाड़ियों ने 15 ओवर तक अच्छी बल्लेबाजी की। इसके बाद 2 विकेट गिरने से नीदरलैंड की बल्लेबाजी पर दबाव आ गया और जरूरी रनरेट बढ़ गया। नीदरलैंड के 117 रन पर 7 विकेट गिर गए अब उसे जीत के लिए 17 गेंद पर 43 रन बनाने हैं।  

दोनों टीमें अब तक 2-2 मैच खेलकर एक-एक जीत हासिल कर चुकी हैं। लिहाजा ये मैच अहम हो गया है। इस मैच को जीतने वाली टीम सुपर-8 के लिए एक कदम आगे बढ़ा लेगी। इस ग्रुप में दक्षिण अफ्रीका पहले ही सुपर-8 में पहुंच गई है। विश्वकप के सुपर-8 में पहुंचने के लिए 6 अंक होने जरूरी हैं। इस वक्त बांग्लादेश और नीदरलैंड दोनों टीमों के 2-2 अंक हैं, जो भी टीम मैच को जीतती है उसके 4 अंक हो जाएंगे। ग्रुप में श्रीलंका का प्रदर्शन सबसे खराब रहा है। लंका 3 मैचों में 2 हार गई। यानी उसके विश्वकप से बाहर होने की अब औपचारिकता ही बची है। 

किस टीम का पलड़ा भारी 
बांग्लादेश और नीदरलैंड के बीच 4 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं। इनमें बंगाल टाइगर्स ने 3 बार मैच जीते हैं, जबकि एक मैच नीदरलैंड भी जीती है। लिहाजा बांग्लादेश का पलड़ा मैच में भारी रहने वाला है। हालांकि नीदरलैंड उलटफेर करने में माहिर है, उसे हल्के में लेने की गलती बांग्लादेश टीम नहीं करेगी।   

बांग्लादेश प्लेइंग 11 
तनजिद हसन, लिटिन दास (विकेटकीपर), नजमुल हसन शांतो (कप्तान), तौहिद हर्दयो, शाकिब अल हसन, महमदुल्ला, जाकिर अली, रिषाद हसन, तंजिम हसन, तस्कीन अहमद, मुस्तफिजुर रहमान। 

नीदरलैंड प्लेइंग 11 
स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान/विकेटकीपर), माइकल लेविट, मैक्स ओडॉड, विक्रमजीत सिंह, बास डी लीडे, साइब्रांड एंगेलब्रेक्ट, लोगन वान बीक, टिम प्रिंगल, आर्यन दत्त, पॉल वैन मीकेरेन और विवियन किंगमा।

jindal steel hbm ad
5379487