Logo
Sunil Gavaskar on Virat Kohli: विराट कोहली के स्ट्राइक रेट पर सवाल उठाने के बाद अब सुनील गावस्कर ने उनके करियर को लेकर बड़ी बात कही है। गावस्कर ने कहा कि कोहली आज कोहली धोनी की वजह से बने हैं।

Sunil Gavaskar on Virat Kohli: विराट कोहली के स्ट्राइक रेट पर सवाल उठाने के बाद सुनील गावस्कर ने एक बार फिर इस बैटर पर निशाना साधा है। गावस्कर ने एक बल्लेबाज और कप्तान के तौर पर कोहली की सफलता का श्रेय धोनी को दिया। गावस्कर ने कहा कि कोहली आज कोहली धोनी की वजह से बने हैं। 

गावस्कर ने लखनऊ सुपर जायंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच एक दिन पहले हुए मैच में स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, "विराट कोहली अपने शुरुआती दौर में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर रहे थे। लेकिन, फिर भी महेंद्र सिंह धोनी ने उनपर विश्वास जताया और उन्हें लगातार मौके दिए। इसी वजह से आज हम विराट कोहली को पहचान रहे हैं। धोनी के इस भरोसे की वजह से ही आज विराट कोहली बड़े खिलाड़ी हैं।"

बता दें कि विराट कोहली और गावस्कर के बीच जुबानी जंग चल रही है। हाल ही में आईपीएल 2024 के एक मैच के बाद सुनील गावस्कर ने कोहली के स्ट्राइक रेट को लेकर कहा था जब आप पहली गेंद से बल्लेबाजी करते हो और 14वें-15वें ओवर तक आपका स्ट्राइक रेट 115-118 रहता है तो आपकी आलोचना होना बनती है। 

कोहली-गावस्कर के बीच चल रही जुबानी जंग
इसके जवाब में कोहली ने पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में नाबाद 70 रन की पारी खेलने के बाद अपनी आलोचना करने वालों को लेकर कहा था, "वे सभी लोग जो स्ट्राइक रेट और मेरे अच्छे से स्पिन नहीं खेलने के बारे में बात करते हैं, वे ही लोग हैं जो इस बारे में बात करना पसंद करते हैं। लेकिन मेरे लिए, टीम के लिए मैच जीतना जरूरी है। और मैं 15 सालों से ऐसा कर रहा हूं और मैंने ऐसा करते हुए टीम के लिए मुकाबले जीते हैं। अगर आप खुद उस स्थिति में नहीं रहे हैं तो फिर कॉमेंट्री बॉक्स में बैठकर ऐसी बातें न करें।"

गावस्कर ने कोहली के इस बयान पर कहा था कि इस तरह के कमेंट पूर्व क्रिकेटरों, जो एक्सपर्ट के रूप में काम कर रहे हैं, उनकी समझ का सीधा-सीधा अपमान है। 

5379487