Logo
election banner
BAN vs SL: अगले महीने की शुरुआत में श्रीलंका टीम बांग्लादेश का दौरा करेगी। इस दौरे पर दोनों टीमों के बीच 3 टी20, 3 वनडे और 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी। बांग्लादेश के खिलाफ 3 टी20 मैचों की सीरीज के लिए श्रीलंकाई टीम का ऐलान कर दिया गया है।

BAN vs SL: अगले महीने की शुरुआत में श्रीलंका टीम बांग्लादेश का दौरा करेगी। इस दौरे पर दोनों टीमों के बीच 3 टी20, 3 वनडे और 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी। बांग्लादेश के खिलाफ 3 टी20 मैचों की सीरीज के लिए श्रीलंकाई टीम का ऐलान कर दिया गया है। 17 सदस्यीय इस टीम की कमान वानिंदु हसरंगा को सौंपी गई है। इसके अलावा चरिथ असलंका को उपकप्तान नियुक्त किया गया है।

हालांकि, नियमित कप्तान वानिंदु हसरंगा की अनुपस्थिति में चरिथ असलांका पहले 2 टी20 में टीम का नेतृत्व करेंगे। हसरंगा पर आईसीसी आचार संहिता के उल्लंघन के लिए दो मैचों का प्रतिबंध लगेगा। हसरंगा पर अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के बाद तीन डिमेरिट अंक और मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया था। 

इसके अलावा सलामी बल्लेबाज पथुम निसांका को पहले टीम में चुन लिया गया था। हालांकि, वह बांग्लादेश के दौरे पर नहीं जाएंगे। चोट के कारण वह सीरीज से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह अविष्का फर्नांडो को टीम में शामिल किया गया है। 

टी20 सीरीज के श्रीलंका टीम: वानिंदु हसरंगा (कप्तान), चरिथ असलंका (उपकप्तान), कुसल मेंडिस, सदीरा समरविक्रमा, एंजेलो मैथ्यूज, दासुन शनाका, महेश थीक्षाना, धनंजय डी सिल्वा, कुसल जनिथ परेरा, दिलशान मदुशंका, नुवान तुषारा, मथीशा पथिराना, अकिला धनंजय, बिनुरा फर्नांडो, कामिंदु मेंडिस, अविष्का फर्नांडो, जेफरी वेंडरसे।

टी20 सीरीज का शेड्यूल

टी20 सीरीज की शुरुआत 4 मार्च से होगी। सीरीज का दूसरा मुकाबला 6 मार्च को और आखिरी 9 मार्च को खेला जाएगा। सभी मुकाबले सिलहट अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे। टी20 सीरीज के बाद वनडे सीरीज की शुरुआत होगी। पहला वनडे 13 मार्च को, दूसरा 15 और आखिरी 18 मार्च को होगा। सभी एकदिवसीय मुकाबले जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम, चट्टोग्राम में खेले जाएंगे। वनडे सीरीज के बाद 2 टेस्ट मैच खेले जाएंगे।

ये भी पढ़ें: BCCI Central Contracts: राहुल, गिल और सिराज का प्रमोशन तो पंत का डिमोशन हुआ, धवन, चहल और पुजारा को नहीं मिली जगह 

5379487