Logo
election banner
Sunrisers Hyderabad vs Chennai super kings IPL 2024 Preview: आईपीएल 2024 के 18वें मुकाबले में शुक्रवार को सनराइजर्स हैदराबाद की टक्कर चेन्नई सुपर किंग्स से हैदराबाद में शाम 7:30 बजे होगी।

Sunrisers Hyderabad vs Chennai super kings IPL 2024 Preview: आईपीएल 2024 का 18वां मुकाबला शुक्रवार को सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच शाम 7.30 बजे हैदराबाद में खेला जाएगा। दोनों ही टीमें पिछले मैच में मिली हार को भुलाकर जीत की पटरी पर लौटना चाहेंगी। चेन्नई सुपर किंग्स को पिछले मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने हराया था, तो वहीं सनराइजर्स हैदराबाद को गुजरात टाइटंस ने शिकस्त दी थी। 

चेन्नई सुपर किंग्स ने अबतक खेले तीन में से दो मैच जीते हैं और टीम पॉइंट्स टेबल में तीसरे पायदान पर है। वहीं, सनराइजर्स हैदराबाद ने तीन में से 1 मैच जीता और दो गंवाए हैं और अंक तालिका में टीम छठे स्थान पर है। ऐसे में अपने होम गेम में हैदराबाद की नजर जीत पर होगी। 

चेन्नई को मुस्तफिजुर की कमी खल सकती है
चेन्नई सुपर किंग्स को हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में पर्पल कैप की रेस में सबसे आगे चल रहे पेसर मुस्तफिजुर रहमान की कमी खल सकती है। वो टी20 विश्व कप के वीजा प्रोसेस के लिए बांग्लादेश लौटे हैं। अभी तक मुस्तफिजुर और मथिशा पथिराना की जोड़ी अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। मुस्तफिजुर ने अबतक खेले 3 मैच में 7 विकेट लिए हैं। वहीं, पथिराना के खाते में भी 4 विकेट आए हैं। मुस्तफिजुर की जगह मुकेश चौधरी टीम में आ सकते हैं। शार्दुल ठाकुर भी एक विकल्प हो सकते हैं। 

धोनी पर होगी सबकी नजर
महेंद्र सिंह धोनी इस सीजन में 8वें नंबर पर बैटिंग कर रहे हैं। लेकिन, पिछले मैच में उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ जिस तूफानी अंदाज में नाबाद 37 रन ठोके थे। उसने बाकी टीमों में जरूर खलबली मचा दी होगी। फैंस उन्हें ऊपर खेलते देखना चाहते हैं। लेकिन, मैच फिनिशर का रोल शिवम दुबे और समीर रिजवी ही निभाएंगे। वहीं, टॉप ऑर्डर में कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ और रचिन रवींद्र से बड़ी उम्मीदें होंगी। 

हैदराबाद की गेंदबाजी कमजोर
दूसरी तरफ, सनराइजर्स हैदराबाद की बैटिंग तो इस सीजन में अच्छी हुई है। लेकिन, एक यूनिट के तौर पर खिलाड़ी नहीं चल पा रहे। हालांकि, मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में हैदराबाद के बल्लेबाजों ने आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर बनाया था। हेनरिक क्लासेन और अभिषेक शर्मा पर सबकी नजर होगी। भुवनेश्वर कुमार ने भी अबतक नई गेंद से निराश किया है। जयदेव उनाकदट और मयंक मार्केंडेय भी बेअसर दिखे हैं। इसलिए कप्तान पैट कमिंस पर दबाव बढ़ गया है। 

दोनों टीमों के बीच हेड टू हेड
सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच हुए पिछले 5 मैचों को देखें तो चेन्नई का पलड़ा भारी है। क्योंकि सीएसके ने 5 में से चार मैच जीते हैं। 

5379487