Logo
Sourav Ganguly post on Team India Coach: टीम इंडिया के नए हेड कोच के लिए आवेदन करने की डेडलाइन खत्म हो चुकी है। बीसीसीआई ने अबतक ये नहीं बताया है कि किसने दिलचस्पी दिखाई है। इस बीच, पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कोच को लेकर एक क्रिप्टिक पोस्ट किया है।

नई दिल्ली। राहुल द्रविड़ का टीम इंडिया के हेड कोच के तौर पर कार्यकाल टी20 विश्व कप 2024 के बाद खत्म हो जाएगा। इसके बाद कौन टीम इंडिया का अगला हेड कोच होगा, बीसीसीआई ने इसके लिए आवेदन मंगाए थे, जिसकी डेडलाइन सोमवार को खत्म हो चुकी है। हालांकि, अबतक साफ नहीं हुआ है कि टीम इंडिया का अगला हेड कोच कौन होगा? केकेआर के मेंटॉर गौतम गंभीर का नाम रेस में सबसे आगे चल रहा है। लेकिन, उन्हें लेकर भी तस्वीर अबतक साफ नहीं। 

इस बीच, बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष और पूर्व कप्तान सौरव गांगुली के एक क्रिप्टिक पोस्ट ने सनसनी मचा दी है। गांगुली ने लिखा है कि बीसीसीआई को टीम इंडिया के कोच का सेलेक्शन सोच समझकर करना चाहिए। गांगुली के इस पोस्ट के बाद अलग-अलग कयास लगने लगे हैं। कुछ लोग इसे गौतम गंभीर से जोड़कर देख रहे, जो टीम इंडिया के अगले हेड कोच बनने के सबसे मजबूत दावेदार हैं, तो कुछ इसे गांगुली की बीसीसीआई की नसीहत के तौर पर मान रहे। 

सौरव गांगुली ने एक्स पर अपने पोस्ट में लिखा, "किसी की जिंदगी में कोच की अहमियत उनका मार्गदर्शन और निरंतर प्रशिक्षण किसी भी व्यक्ति के भविष्य को मैदान के अंदर और बाहर दोनों जगह आकार देते हैं। इसलिए कोच और संस्थान का चयन सोच-समझकर करें.."। 

जब से गंभीर ने केकेआर को अपना तीसरा आईपीएल खिताब दिलाया है, तब से उन्हें द्रविड़ के उत्तराधिकारी के तौर पर देखा जा रहा। गंभीर की कप्तानी में ही कोलकाता फ्रैंचाइज़ी ने 2012 और 2014 में अपने पिछले दो खिताब जीते थे। लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ इसी तरह की भूमिका निभाने के बाद, वह 2024 संस्करण से पहले केकेआर में मेंटर के रूप में लौटे और इस कदम ने इस सीज़न केकेआर को चैंपियन बनाने में अहम रोल निभाया। 

5379487