Logo
election banner
IPL 2024: सौरव गांगुली ने ऋषभ पंत की कप्तानी पर बड़ी बात कही है। गांगुली के मुताबिक, कोई भी पहले दिन से अच्छा कप्तान नहीं हो जाता है।

नई दिल्ली। सौरव गांगुली ने कहा कि ऋषभ पंत अच्छे कप्तान हैं और उन्हें और बेहतर होने में थोड़ा वक्त लगेगा। पंत पिछला साल चोटिल होने की वजह से नहीं खेले थे। उन्होंने करीब 15 महीने बाद आईपीएल के जरिए कॉम्पिटिटिव क्रिकेट में वापसी की है और अच्छा खेल रहे हैं। इस सीजन में वो दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी कर रहे हैं। लेकिन, टीम का प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं रहा। दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल का लीग स्टेज 14 मैच में 7 जीत के साथ खत्म किया और टीम के प्लेऑफ में अब पहुंचने की उम्मीद कमजोर है। 

गांगली ने कहा पंत की वापसी अच्छी रही है और किसी भी आईपीएल फ्रेंचाइजी में भारतीय खिलाड़ियों की काफी अहमियत रहती है। गांगुली ने जियोसिनेमा पर कहा, पंत युवा कप्तान हैं, वह समय के साथ सीखेंगे। वो मैदान पर अपने इंस्टिक्ट के आधार पर फैसले लेते हैं। कोई भी पहले दिन से अच्छा कप्तान नहीं होता है। पंत भी धीरे-धीरे सीख जाएंगे। जिस तरह से वह चोट से वापसी करके पूरा सीजन खेलेंगे, उससे हमें ऑफ सीजन के दौरान संदेह था। भारतीय खिलाड़ी महत्वपूर्ण हैं, खासकर जब से आईपीएल 10 टीमों का टूर्नामेंट हुआ है। मैं उनके लिए बहुत खुश हूं कि वह पूरे सत्र में इतना अच्छा खेलने के लिए लौटे। आगे जो भी होगा उसके लिए उन्हें मेरी शुभकामनाएं हैं।"

पंत समय के साथ बेहतर कप्तान बन जाएंगे: गांगुली
पंत दिल्ली कैपिटल्स के लिए इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में शुमार हैं। उन्होंने 40 की औसत से 446 रन बनाए। इसमें तीन अर्धशतक शामिल हैं। वो बैन की वजह से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ मैच नहीं खेल पाए थे और ये मुकाबला दिल्ली की टीम हार गई थी। इससे दिल्ली के प्लेऑफ की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा था। 

गांगुली ने इस दौरान मुकेश कुमार और रसिक डार की भी जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि इस सीजन में रसिक ने काफी अच्छी गेंदबाजी की है। वो समय के साथ बेहतर होते जा रहे हैं। दिल्ली के विकेट पर गेंदबाजी आसान नहीं होती है। लेकिन, वो जितने मैच खेलते जाएंगे, उतने बेहतर होते जाएंगे। वहीं, मुकेश भी समय के साथ बेहतर हो रहे हैं। वो डेथ ओवर में अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। हर मैच में हमें डेथ ओवर में उनकी जरुरत महसूस हुई है।  

5379487