Logo
India's Squad for Zimbabwe T20I: भारत के जिम्बाब्वे दौरे के लिए सोमवार को टीम इंडिया का ऐलान हो सकता है। टी20 विश्व कप में हिस्सा ले रहे अधिकतर खिलाड़ियों को आराम दिया जाएगा और किसी युवा खिलाड़ी को टीम की कमान सौंपी जाएगी।

India's Squad for Zimbabwe T20I: भारत को अगले महीने टी20 सीरीज के लिए जिम्बाब्वे का दौरा करना है। इस टूर के लिए अजीत अगरकर की अगुआई वाली सेलेक्शन कमेटी की बैठक सोमवार को हो सकती है। इस टूर के लिए युवा खिलाड़ियों से सजी टीम चुनी जा सकती है। शुभमन गिल को कप्तान बनाया जा सकता है। भारत को 5 टी20 खेलने हैं। टी20 वर्ल्ड कप खेल रहे अधिकतर खिलाड़ियों को आराम दिया जाएगा। इसमें रोहित शर्मा,विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पंड्या जैसे खिलाड़ी शामिल हैं। इसका मतलब है कि कई युवाओं को मौका मिलेगा। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सेलेक्टर्स ने हार्दिक पंड्या, सूर्यकुमार यादव से भी ये पूछा था कि क्या वो जिम्बाब्वे दौरे के लिए उपलब्ध हैं। इन दोनों खिलाड़ियों ने इनकार कर दिया है। इसका मतलब किसी युवा को टीम की कप्तानी सौंपी जाएगी और इस रेस में गिल सबसे आगे हैं। 

बीसीसीआई ने सीरीज के लिए जिम्बाब्वे जाने वाले कुछ खिलाड़ियों के पासपोर्ट पहले ही जमा कर लिए हैं। जो खिलाड़ी वर्तमान में भारत के टी20 विश्व कप अभियान का हिस्सा नहीं हैं, उनमें शुभमन गिल, आवेश खान, मुकेश कुमार जैसे खिलाड़ी शामिल हैं। यह टी-20 सीरीज के लिए भारत का जिम्बाब्वे का चौथा दौरा होगा, इससे पहले भारत ने 2010, 2015 और 2016 में इस अफ्रीकी देश का दौरा किया था।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, शुभमन गिल को जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए कप्तान बनाया जा सकता है। गिल भारत के टी20 विश्व कप 2024 रिजर्व खिलाड़ियों की सूची का हिस्सा थे, उन्हें आवेश खान के साथ लीग चरणों के दौरान टीम से रिलीज़ कर दिया गया था। गिल के सीधे जिम्बाब्वे में टीम से जुड़ने की संभावना है। 

बीसीसीआई ने अबतक टीम इंडिया के हेड कोच के नाम का ऐलान नहीं किया है। ऐसे में वीवीएस लक्ष्मण (एनसीए प्रमुख) को ही कोच बनाकर जिम्बाब्वे भेजा जा सकता है। 

jindal steel Haryana Ad hbm ad
5379487