Logo
election banner
Shubman Gill Penalised: चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ स्लो ओवर रेट की वजह से गुजरात टाइटंस के कप्तान शुभमन गिल पर बड़ा जुर्माना लगाया गया है।

Shubman Gill Penalised: आईपीएल 2024 के 7वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस को चेन्नई सुपर किंग्स ने 63 रन से हराया। इस हार के बाद गुजरात टाइटंस के नए नवेले कप्तान शुभमन गिल को एक और झटका लगा। स्लो ओवर रेट की वजह से उन पर भारी भरकम जुर्माना लगाया गया। गिल पर 12 लाख रुपये का जुर्माना ठोका गया है। आईपीएल के कोड ऑफ कंडक्ट के तहत ये गुजरात टाइटंस की मिनिमम ओवर रेट से जुड़े नियम के तहत पहली गलती थी।

जहां तक चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच हुए मुकाबले की बात करें तो चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 206 रन बनाए थे। चेन्नई की तरफ से दोनों ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ और रचिन रवींद्र ने 46-46 रन की पारी खेली थी। बाद में शिवम दुबे ने अपनी पावर हिटिंग का दम दिखाया। शिवम ने 23 गेंद में 51 रन की पारी खेली थी। उन्होंने अपनी इस पारी में 5 छक्के और 2 चौके उड़ाए थे। राशिद खान ने गुजरात की तरफ से सबसे अधिक 2 विकेट लिए थे। 

207 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए गुजरात टाइटंस 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 143 रन ही बना सकी और 63 रन से मुकाबला हार गई। साईं सुदर्शन ने सबसे अधिक 31 रन बनाए। उनके अलावा गुजरात का कोई बैटर क्रीज पर टिक नहीं पाया। चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से तेज गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की। मुस्तफिजुर रहमान, तुषार देशपांडे और दीपक चाहर ने 2-2 विकेट लिए। वहीं, मथिशा पथिराना को भी 1 विकेट मिला। 

5379487