नई दिल्ली। विदर्भ के खिलाफ रणजी ट्रॉफी फाइनल के दौरान पीठ में कुछ परेशानी के बाद टीम इंडिया के मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को आईपीएल 2024 के लिए फिट घोषित कर दिया गया है। रणजी फाइनल की दूसरी पारी में शतक से चूकने वाले अय्यर मैच के आखिरी दो दिन मैदान पर फील्डिंग के लिए नहीं उतरे थे। श्रेयस शनिवार को केकेआर के कैंप में शामिल हुए थे और उन्होंने रविवार को एंट्रा स्क्वॉड मैच भी खेला था। 

इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि केकेआर के कप्तान ने मुंबई और फिर नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) बैंगलोर में एक स्पाइन विशेषज्ञ से मुलाकात की और डॉक्टर ने उन्हें खेलने के लिए फिट घोषित कर दिया, हालांकि, उन्हें फॉरवर्ड डिफेंसिव शॉट खेलते समय बहुत आगे पैर निकालकर खेलने से बचने की सलाह दी गई है। 

अय्यर आईपीएल में खेलने के लिए फिट
एक सूत्र ने बताया, "वह आईपीएल 2024 में खेलने के लिए फिट है, मुंबई में एक विशेषज्ञ स्पाइन डॉक्टर से सलाह ली गई, जिसने उन्हें फॉरवर्ड डिफेंस करते समय अपने पैर को बहुत आगे नहीं ले जाने की सलाह दी है। वह आईपीएल फ्रेंचाइजी केकेआर में शामिल हो गए हैं और वह खेल सकते हैं। 

श्रेयस को एक बात का ध्यान रखना होगा
श्रेयस अय्यर अपनी बैक इंजरी को लेकर लगातार नजर में हैं। उन्होंने पिछले साल बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के दौरान पीठ में दर्द और जकड़न की शिकायत की थी। इशके बाद उनकी सर्जरी हुई थी और वो आईपीएल 2023 में हिस्सा नहीं ले पाए थे। उन्होंने एशिया कप 2023 से भारतीय टीम में वापसी की थी और टूर्नामेंट में 500 से अधिक रन बनाए थे और भारत खिताब जीतने में सफल रहा था। 

यह भी पढ़ें: R Ashwin: 'मैं रोने लगा था, उम्मीद नहीं थी पापा ऐसा कहेंगे...' क्यों अश्विन ने क्रिकेट छोड़ने का किया था फैसला? सुनाई पूरी कहानी

केकेआऱ का पहला मैच हैदराबाद से है
इसके बाद श्रेयस को इंग्लैंड के खिलाफ हालिया टेस्ट सीरीज के दौरान पीठ में दर्द महसूस हुआ था। वो वाइजैग टेस्ट के बाद भारतीय टीम से बाहर हो गए थे और फिर सीरीज में नहीं खेले। भारतीय टेस्ट टीम से बाहर होने के बाद अय्यर ने बीसीसीआई का रणजी ट्रॉफी खेलने का आदेश नहीं माना और उन्हें सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से भी बाहर कर दिया गया था। इसके बाद वो मुंबई की तरफ से रणजी ट्रॉफी का सेमीफाइनल और फाइनल दोनों खेले और फाइनल में 95 रन की पारी खेल टीम को चैंपियन बनाने में अपना योगदान दिया था। अब उनकी नजर आईपीएल 2024 पर है। केकेआर का पहला मुकाबला 23 मार्च को सनराइजर्स हैदराबाद से ईडन गार्डेंस पर होगा।