Logo
election banner
भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला 2 फरवरी से विशाखापत्तनम में खेला जाएगा। सीरीज का पहला टेस्ट जीत चुकी इंग्लिश टीम की कोशिश दूसरे मुकाबले में अपनी बढ़त को दो गुना करने पर होगी।

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला 2 फरवरी से विशाखापत्तनम में खेला जाएगा। सीरीज का पहला टेस्ट जीत चुकी इंग्लिश टीम की कोशिश दूसरे मुकाबले में अपनी बढ़त को दो गुना करने पर होगी। साथ ही रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम इस मुकाबले को जीतकर सीरीज 1-1 से बराबर करना चाहेगी। मुकाबले से पहले इंग्लैंड के कोच  ब्रेंडन मैकुलम ने संकेत दिए हैं कि वह पूरी तरह से स्पिन आक्रमण के साथ मैदान पर उतर सकते हैं। इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि दूसरे टेस्ट में शोएब बशीर को मौका मिल सकता है। पाकिस्तानी मूल का यह इंग्लिश गेंदबाज वीजा समस्याओं के चलते पहले टेस्ट के लिए समय पर अपनी टीम में शामिल नहीं हो सका था।

शोएब बशीर को मिल सकता मौका
युवा स्पिनर शोएब बशीर का वीजा संबंधी मसला अब सुलझ गया है और वह भारत पहुंच गए हैं। SENZ रेडियो से बातचीत में मैकुलम ने कहा कि बशीर उनके ग्रुप में पूरी तरह से फिट हो गए हैं और उनकी स्किल भारतीय परिस्थितियों में टीम की मदद कर सकती हैं। उन्होंने कहा, "जब बशीर आए तो खिलाड़ियों ने उनका जोरदार स्वागत किया। वह अगले टेस्ट में टीम का हिस्सा हो सकते हैं। अगर सीरीज में उसी तरह का स्पिन विकेट मिला, जैसा पहले टेस्ट में था तो हम सभी स्पिनर्स के साथ मैदान पर उतरने से नहीं डरेंगे।"

भारतीय परिस्थितियों में कर सकते शानदार प्रदर्शन
मैकुलम ने कहा, ''शोएब बशीर अबू धाबी में शिविर में हमारे साथ थे। वह ग्रुप में सहजता से फिट हो गए हैं। उन्होंने अपनी स्किल से काफी प्रभावित किया। वह एक ऐसे खिलाड़ी हैं जिनमें काफी उत्साह है। वह काफी कम उम्र के हैं और उनका प्रथम श्रेणी अनुभव अभी काफी कम है। फिर भी टॉम हार्टले की तरह वह ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें हमने देखा और सोचा कि उनकी स्किल भारतीय परिस्थितियों में हमारे काम आ सकती है।'' इसके अलावा मैकुलम ने बेन स्टोक्स के हार्टले को संभालने के तरीके की भी प्रशंसा की। हार्टले ने पहले टेस्ट में 9 विकेट झटके थे।

बशीर ने खेले छह प्रथम श्रेणी मैच
बशीर ने अपने करियर में अब तक छह प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं। इस दौरान 10 पारियों में उन्होंने 10 विकेट चटकाए हैं। बता दें कि वह काउंटी क्रिकेट में समरसेट के लिए खेलते हैं। सीरीज के पहले टेस्ट की बात करें तो मेजबान भारतीय टीम को 28 रन से हार का सामना करना पड़ा था। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लिश टीम पहली पारी में 246 रन पर सिमट गई थी। जवाब में भारतीय टीम ने केएल राहुल, यशस्वी जायसवाल और रविंद्र जडेजा के अर्धशतक की बदौलत 436 रन बनाए थे। दूसरी पारी में ओली पोप के शतक की मदद से इंग्लैंड ने 420 स्कोर किया था। जवाब में भारतीय टीम दूसरी पारी में 202 रन पर सिमट गई थी। 

5379487