Logo
election banner
Shivam Dube Century in Ranji Trophy: टीम इंडिया के लिए हाल के दिनों में संकटमोचक साबित होने के बाद शिवम दुबे ने घरेलू टीम मुंबई को भी मुश्किल से उबारा। उन्होंने उत्तर प्रदेश के खिलाफ 6 विकेट गिरने के बाद शतक ठोका है।

नई दिल्ली। महेंद्र सिंह धोनी ने जिस खिलाड़ी पर भी हाथ रख दिया, वो खरा सोना ही साबित हुआ। इसकी फेहरिस्त बड़ी लंबी है। अब इस लिस्ट में शिवम दुबे नया नाम हैं। शिवम ने जब से टीम इंडिया में वापसी की है, वो लगातार अपने खेल से सबका दिल जीत रहे हैं।

हाल में अफगानिस्तान के खिलाफ तीन टी20 की सीरीज में लगातार दो अर्धशतक ठोक टीम इंडिया को जीत दिलाने वाले शिवम ने अब रणजी ट्रॉफी में कमाल किया है। शिवम ने मुंबई की तरफ से खेलते हुए उत्तर प्रदेश के खिलाफ शतक ठोक दिया है। उन्होंने 110 गेंद में अपना शतक पूरा किया। 

6 विकेट गिरने के बाद शिवम ने ठोका शतक
शिवम ने ये पारी मुंबई के लिए ऐसे वक्त पर खेली, जब उत्तर प्रदेश के खिलाफ दूसरी पारी में टीम ने 86 पर 6 विकेट गंवा दिए थे और 126 रन पीछे थी। शिवम ने भुवनेश्वर कुमार और अंकित राजपूत जैसे गेंदबाजों का बखूबी सामना किया और 110 में अपने 100 रन पूरे किए। 

शिवम दुबे मुंबई के लिए बने संकटमोचक
शिवम ने खबर लिखे जाने तक स्पिनर शम्स मुलानी के साथ 7वें विकेट के लिए अबतक 170 से अधिक रन की साझेदारी कर ली है। वहीं, शिवम ने अबतक 9 चौके और 7 छक्कों की मदद से 129 गेंद में 117 रन बना लिए हैं। 

रणजी ट्रॉफी में गेंद-बल्ले से दिखा रहे दम
शिवम ने इससे पहले, गेंद से भी कमाल दिखाया था। उन्होंने पहली पारी में उत्तर प्रदेश के तीन बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई थी। इससे पहले, शिवम ने केरल के खिलाफ मैच में भी पहली पारी में 51 रन बनाए थे और 1 विकेट झटका था।

मुंबई की टीम ये मुकाबला 222 रन से जीती थी। वहीं, बिहार और तमिलनाडु के खिलाफ भी शिवम ने ऑलराउंड खेल दिखाया था। बिहार के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मैच में उन्होंने 6 विकेट लेने के साथ 41 रन बनाए थे। वहीं, तमिलनाडु के खिलाफ 45 रन की पारी खेली थी। 

5379487