Logo
election banner
Shikhar Dhawan Injured: पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन के कंधे पर चोट लग गई है। इसी वजह से वो अगले 7 से 10 दिन तक मैदान पर नजर नहीं आएंगे।

Shikhar Dhawan Injured: पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन चोटिल हैं। उनके कंधे में चोट लगी है। टीम के कोच संजय बांगर ने इसकी पुष्टि की है। धवन इस चोट की वजह से एक हफ्ते या उससे भी अधिक वक्त के लिए आईपीएल 2024 से बाहर रह सकते हैं। अगर उन्हें वापसी में एक हफ्ते से अधिक का वक्त लगता है तो फिर वो मुंबई इंडियंस के खिलाफ 18 अप्रैल और गुजरात टाइटंस के खिलाफ 21 अप्रैल को मुल्लांपुर में होने वाले दोनों होम मैच नहीं खेल पाएंगे। 

मुल्लांपुर में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में PBKS को मिली हार के बाद प्रेस कॉन्फ़्रेंस में कोच संजय बांगर ने पहले कहा कि धवन "कम से कम 2 दिनों" के लिए बाहर हो सकते हैं, और बाद में उन्होंने कहा कि उन्हें "सात से दस दिन'' का वक्त भी लग सकता है। 

धवन के कंधे में चोट लगी है: कोच
संजय ने कहा, "धवन के कंधे में चोट है। इसी वजह से वह कम से कम 2 दिनों के लिए बाहर हो सकते हैं। शिखर अनुभवी ओपनर हैं। साथ ही उनके पास ऐसी विकेटों पर खेलने का अच्छा-ख़ासा अनुभव है। उनका टीम में होना हमारे लिए बहुत ही अहम है। अब हमें इंतजार करना होगा और देखना होगा कि उन्हें अपनी इस चोट से रिकवर होने में कितना वक्त लगता है। फ़िलहाल ऐसा लग रहा है कि वह कम से कम 7 से 10 दिन के लिए मैदान से बाहर हो सकते हैं।"

जितेश या करेन कौन करेगा कप्तानी?
शिखर धवन की गैरहाजिरी में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में पंजाब किंग्स की कमान सैम करेन के पास थी। जब करेन टॉस करने आए तो यह थोड़ा सा चौंकाने वाला लगा था, क्योंकि जितेश शर्मा ने आईपीएल 2024 की शुरुआत से पहले चेन्नई में कप्तानों के प्री सीजन प्रेस कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लिया था। 

इस बारे में सवाल पूछे जाने पर कोच संजय बांगर ने कहा, " नहीं नहीं....वह (जितेश) उप-कप्तान नहीं हैं। उन्होंने आईपीएल 2024 के शुरू होने से पहले जरूर कप्तानों के सम्मेलन में हिस्सा लिया था। इसी वजह से लोग उन्हें पंजाब किंग्स का उपकप्तान मानने लगे थे। सैम ने पिछले साल भी टीम की कप्तानी की थी। लेकिन इस सीज़न उन्हें भारत आने में देरी हो गई थी। इसी वजह से हम उन्हें चेन्नई नहीं भेज सके थे और उनकी जगह पर जितेश को भेजा गया था। ऐसा नहीं था कि जितेश कार्यवाहक कप्तान थे। हम बहुत साफ थे कि अगर ज़रूरत पड़ी तो सैम करेन कप्तानी करेंगे"

5379487