Logo
election banner
ICC ODI All Rounder Rankings: शाकिल अल हसन को पीछे छोड़कर अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी वनडे के नंबर-1 ऑलराउंडर बन गए हैं। शाकिब 1739 दिन से वनडे के नंबर-1 ऑलराउंडर थे।

ICC ODI All Rounder Rankings: बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन की 1739 दिन की बादशाहत खत्म हो गई है और अफगानिस्तान के 39 साल के मोहम्मद नबी (mohammed nabi) बुधवार को आईसीसी (ICC) की ताजा जारी ऑलराउंडर की वनडे रैंकिंग (ICC ODI Rankings) में पहले स्थान पर आ गए। 39 साल 1 महीने की उम्र में नबी आईसीसी वनडे ऑलराउंडर रैंकिंग (ICC ODI All Rounder Rankings) में शीर्ष पर पहुंचने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बन गए हैं, उन्होंने तिलकरत्ने दिलशान का रिकॉर्ड तोड़ दिया है, जो 38 साल 8 महीने के थे, जब वह जून 2015 में टॉप पर पहुंचे थे। 

शाकिब 7 मई 2019 को राशिद खान को पीछे छोड़कर वनडे के नंबर-1 ऑलराउंडर बने थे और वो 9 फरवरी, 2024 तक उनकी बादशाहत बरकरार रही थी। लेकिन, बुधवार को जारी हुई ऑलराउंडर की वनडे रैंकिंग में नबी ने शाकिब अल हसन को पीछे छोड़ते हुए पहले पायदान पर कब्जा जमा लिया। 

नबी ने श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में ठोका था शतक
श्रीलंका के खिलाफ अफगानिस्तान की तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में नबी ने 136 रन की शानदार पारी खेली थी। इसी पारी के दम पर वो नंबर 1 स्थान पर पहुंच गए। इस मैच में मोहम्मद नबी ने एक विकेट भी लिया था। इस प्रदर्शन के बाद वो वनडे गेंदबाजों की नवीनतम रैंकिंग में एक स्थान ऊपर चढ़कर 7वें पायदान पर आ गए हैं। 

IND vs ENG 3rd Test: रवींद्र जडेजा ने राजकोट टेस्ट से पहले खेला माइंड गेम, बोले- इंग्लैंड कोई मुश्किल टीम नहीं

सिराज-बुमराह गेंदबाजों की वनडे रैंकिंग में टॉप-5 में 
दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर केशव महाराज गेंदबाजों की वनडे रैंकिंग में पहले स्थान पर बरकरार हैं जबकि श्रीलंका की जोड़ी वानिंदु हसरंगा (14 स्थान ऊपर 26वें स्थान पर) और दिलशान मधुशंका (चार स्थान ऊपर 33वें स्थान पर) ने बड़ी छलांग लगाई है। भारतीय पेसर मोहम्मद सिराज चौथे और जसप्रीत बुमराह पांचवें स्थान पर हैं। कुलदीप यादव एक स्थान के फायदे के साथ 9वें पायदान पर पहुंच गए हैं। 

वहीं, बल्लेबाजों की वनडे रैंकिंग के टॉप-5 में बदलाव नहीं हुआ है। बाबर आजम अभी भी पहले स्थान पर हैं जबकि शुभमन गिल दूसरे, विराट कोहली तीसरे और रोहित शर्मा चौथे स्थान पर हैं। 

jindal steel Ad
5379487