Logo
election banner
Sarfaraz Khan: इंतजार की घड़ियां आखिरकार खत्म हुईं और गुरुवार को इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे मुकाबले में घरेलू क्रिकेट के हीरो सरफराज खान को टेस्ट डेब्यू का मौका मिला।

Sarfaraz Khan: इंतजार की घड़ियां आखिरकार खत्म हुईं और गुरुवार को इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे मुकाबले में घरेलू क्रिकेट के हीरो सरफराज खान को टेस्ट डेब्यू का मौका मिला। दिग्गज भारतीय स्पिनर अनिल कुंबले ने उन्हें डेब्यू कैप सौंपी। इसके साथ ही वह भारत की ओर से टेस्ट डेब्यू करने वाले 311वें खिलाड़ी बन गए हैं। इस दौरान सरफराज खान के पिता नौशाद और पत्नी भी मैदान पर मौजूद थीं। सरफराज के अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल ने भी टेस्ट डेब्यू किया। सरफराज मैदान पर 97 नंबर की जर्सी पहनकर उतरेंगे। उनके इस जर्सी नंबर के पीछे एक दिलचस्प कहानी है। 

ये भी पढ़ें: Dhruv Jurel Test Debut: पिता कारगिल युद्ध लड़े, मां ने क्रिकेट किट खरीदने के लिए गहने बेचे, अब बेटे ने किया भारत के लिए डेब्यू

पिता का नाम है नौशाद (97)

सरफराज के पिता नौशाद भी क्रिकेटर रहे हैं। उन्होंने अपने सपने को पूरा करने के लिए ही सरफराज को क्रिकेटर बनाने की ठानी। शुरुआती दिनों में उन्होंने ही अपने बेटे को ट्रेनिंग दी। यही कारण है कि सरफराज ने अपना जर्सी नंबर पिता के नाम पर रखा है। तीसरे टेस्ट के दौरान नौशाद खान ने कमेंट्री की। इस दौरान उन्होंने बताया कि उन्होंने जर्सी नंबर 97 रखा है। 9 से नौ और 7 से साद (नौशाद)। इतना ही नहीं हाल ही में अंडर 19 विश्व कप में नजर आए सरफराज के भाई मुशीर खान का जर्सी नंबर भी 97 है।

भावुक हुआ सरफराज का परिवार

बता दें कि जब सरफराज को डेब्यू कैप सौंपी गई तो यह उनके लिए काफी भावुक क्षण था। मैदान पर मौजदू उनकी फैमली भी इमोशनल हो गई। सरफराज ने पिता को गले लगाया। इस दौरान उनकी वाइफ की आंखों में आंसू थे। सरफराज ने अपने करियर में अब तक खेले 45 प्रथम श्रेणी मैच की 66 पारियों में 3912 रन बनाए हैं। इस दौरान उनकी औसत 69.85 की और स्ट्राइक रेट 70.48 की रही है। उन्होंने इस प्रारूप में अब तक 11 अर्धशतक और 14 शतक लगाए हैं। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में सरफराज का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नाबाद 301 रन है। 

ये भी पढ़ें: IND vs ENG 3rd Test: डेब्यू कैप मिलने पर भावुक हुए सरफराज खान के पिता, मैदान पर ही रोने लगी वाइफ; देखें इमोशनल वीडियो

5379487