Logo
election banner
Musheer Khan Maiden Double Century: सरफराज खान के धमाकेदार टेस्ट डेब्यू के बाद उनके छोटे भाई मुशीर खान ने भी रणजी ट्रॉफी में कमाल किया। मुशीर ने मुंबई की तरफ से खेलते हुए बड़ौदा के खिलाफ फर्स्ट क्लास क्रिकेट में पहला दोहरा शतक ठोका।

नई दिल्ली। भारत के लिए क्रिकेट में भाईयों की जोड़ी ने काफी कमाल किया है। पठान से लेकर पंड्या ब्रदर्स तक इस लिस्ट में शामिल हैं। लेकिन, अब एक और जोड़ी भारतीय क्रिकेट में चमकने को तैयार नजर आ रही है और ये हैं सरफराज और मुशीर खान। बड़े भाई सरफराज ने राजकोट में भारत के लिए टेस्ट डेब्यू किया था और अपनी पहली दोनों पारियों में अर्धशतक ठोक धमाकेदार आगाज किया था। 

बड़े भाई सरफराज खान के नक्शेकदम पर छोटा भाई मुशीर भी चल रहा और रणजी ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल में मुंबई की तरफ से खेलते हुए बड़ौदा के खिलाफ उन्होंने दोहरा शतक ठोक डाला है। ये मुशीर का तीसरा फर्स्ट क्लास मैच ही है और 18 साल के इस बैटर ने अपने पहले शतक को डबल सेंचुरी में तब्दील कर दिया है। 

मुशीर ने रणजी ट्रॉफी में दोहरा शतक ठोका
मुशीर की ये पारी इसलिए भी खास है क्योंकि बड़ौदा के खिलाफ रणजी ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल में मुंबई ने 99 रन के स्कोर पर 4 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद मुशीर ने एक छोर संभाले रखा और दोहरा शतक ठोक डाला और वो आखिर तक आउट नहीं हुए। मुशीर ने 357 गेंद में नाबाद 203 रन बनाए। मुंबई की टीम पहली पारी में 384 रन पर ऑल आउट हुई। इसमें से अकेले 203 रन तो मुशीर ने बनाए। मुशीर ने अपनी इस पारी में कुल 18 चौके भी मारे। 

अंडर-19 विश्व कप में भी दिखाया था दम
मुंबई की तरफ से रणजी ट्रॉफी में अपना पहला दोहरा शतक जमाने से पहले मुशीर खान ने अंडर-19 विश्व कप में भी दमदार प्रदर्शन किया था। वो टूर्नामेंट में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में दूसरे स्थान पर थे। उन्होंने 7 मैच में 60 की औसत से 360 रन बनाए थे। उन्होंने टूर्नामेंट में 2 शतक और एक अर्धशतक जमाया था। 

5379487