Logo
election banner
India vs South Africa ODI: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रविवार को खेले जाने वाले पहले वनडे में भारत के लिए 3 खिलाड़ी डेब्यू कर सकते हैं।

नई दिल्ली। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी20 के बाद वनडे फॉर्मेट में टक्कर होगी। 3 मैच की सीरीज का पहला मुकाबला 17 दिसंबर (रविवार) को जोहानिसबर्ग में खेला जाएगा। बता दें कि दोनों देशों के बीच खेली गई टी20 सीरीज 1-1 से बराबर रही थी। पहला मैच बारिश में धुला था जबकि दूसरा मेजबान देश ने जीता था। भारत ने जोहानिसबर्ग में खेला गया तीसरा मैच 106 रन से जीतकर सीरीज बराबर की थी। 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में नई टीम इंडिया मैदान में उतरेगी। रोहित शर्मा, विराट कोहली, शुभमन गिल वनडे सीरीज के लिए चुनी गई टीम में नहीं हैं। रोहित के स्थान पर केएल राहुल वनडे सीरीज में कप्तानी करेंगे।

रोहित, विराट और गिल की गैरहाजिरी में कई युवा चेहरों को पहले वनडे में खेलने का मौका मिल सकता है। कम से कम 3 ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनका वनडे डेब्यू  हो सकता है। इसमें रिंकू सिंह, साईं सुदर्शन और रजत पाटीदार शामिल हैं। 

साईं सुदर्शन ओपनिंग कर सकते हैं
वर्ल्ड कप में भारत के लिए पारी की शुरुआत करने वाले रोहित शर्मा और शुभमन गिल टीम में नहीं हैं। ऐसे में साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में नई सलामी जोड़ी खेलने उतरेगी। ऋतुराज गायकवाड़ स्क्वॉड में शामिल हैं तो उनका ओपनिंग करना तय है। उनके जोड़ीदार के रूप में साईं सुदर्शन खेल सकते हैं। साईं तमिलनाडु की तरफ से घरेलू क्रिकेट खेलते हैं। दक्षिण अफ्रीका दौरे पर उन्होंने इंडिया-ए की तरफ से मैच भी खेला था। 

रजत पाटीदार का वनडे डेब्यू हो सकता
गुजरात टाइटंस की तरफ से खेलने वाले साईं सुदर्शन ने आईपीएल 2023 के फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 47 गेंद में 96 रन ठोके थे। वो पहले वनडे में पारी की शुरुआत कर सकते हैं। 

रजत पाटीदार भी वनडे डेब्यू कर सकते हैं। विराट कोहली इस सीरीज में नहीं खेल रहे हैं। ऐसे में रजत उनके स्थान यानी 3 नंबर पर बैटिंग कर सकते हैं। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका दौरे से ठीक पहले घरेलू विजय हजारे ट्रॉफी में मध्य प्रदेश के लिए अच्छी बैटिंग की थी। उन्होंने टूर्नामेंट के 6 मैच में 100 से अधिक की स्ट्राइक रेट से 315 रन ठोके थे। 

रिंकू भी खेल सकते हैं पहला वनडे
रिंकू सिंह को भी वनडे डेब्यू का मौका मिल सकता है। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में शानदार बल्लेबाजी की थी। रिंकू ने दूसरे टी20 में नाबाद 68 रन ठोके थे। ये उनकी पहली टी20 फिफ्टी भी थी। उन्हें मैच फिनिशर के तौर पर देखा जा रहा। 

5379487