Logo
election banner
Rohit Sharma Statement on Team India Defeat : रोहित शर्मा इंग्लैंड के हाथों पहले टेस्ट में मिली हार से मायूस हैं। मैच के बाद उन्होंने हार की वजहें गिनाईं। ो

नई दिल्ली। इंग्लैंड ने भारत को हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट में 28 रन से हराया। इंग्लैंड के लिए ये जीत बेहद खास है क्योंकि मेहमान टीम पहली पारी में भारत से 190 रन से पिछड़ गई थी। इसके बाद ओली पोप और टॉम हर्टले के दमदार खेल की बदौलत इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 436 रन का स्कोर खड़ा कर भारत को 231 रन का टारगेट दिया और फिर चौथे दिन ही 202 रन पर ऑल आउट कर मैच अपने नाम कर लिया।

इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने पांच टेस्ट की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। रोहित शर्मा भी इस हार से मायूस हैं। उन्होंने मैच के बाद टीम की हार की वजह बताई। 

रोहित शर्मा ने मैच के बाद कहा, "यह बताना कठिन है कि गलती कहां हुई है। 190 रन की बढ़त मिलने के बाद हमें लगा कि मैच पर अब हमारी पकड़ मजबूत हो गई है। लेकिन ओली पोप ने शानदार बैटिंग की, भारतीय परिस्थितियों में किसी भी विदेशी बैटर द्वारा खेली गई सर्वश्रेष्ठ पारी में से ये एक है। मुझे लगता है कि 230 रन का लक्ष्य हासिल किया जा सकता था।"

दूसरी पारी में खराब गेंदबाजी से जुड़े सवाल पर रोहित ने कहा, "ऐसा नहीं है, हमने दूसरी पारी में भी सही एरिया में बॉलिंग की। हमने ये समीक्षा की कि हमारे लिए क्या अच्छा रहा और क्या खराब। गेंदबाजों ने योजनाओं को अच्छी तरह से भुनाया। लेकिन, हमें ये स्वीकार करना होगा कि पोप ने शानदार खेल दिखाया और हमें उनकी तारीफ करनी चाहिए। हार की कोई एक वजह नहीं हो सकती है। हमने दूसरी पारी में अच्छी बल्लेबाजी नहीं की है। अगर आखिरी जोड़ी 20-30 रन और जोड़ लेती तो मैच का नतीजा कुछ भी हो सकता था। मेरे निचले क्रम के बल्लेबाजों ने अच्छी लड़ाई लड़ी और टॉप ऑर्डर को ये दिखाया कि कैसे मुश्किल परिस्थिति में खेला जाता है। हमने मौकों को नहीं भुनाया। लेकिन, ऐसा होता है। ये सीरीज का पहला मैच है। हम वापसी करेंगे।"

jindal steel Ad
5379487