Logo
election banner
IND vs ENG, 1st Test: भारत के खिलाफ हैदराबाद टेस्ट के पहले दिन ही इंग्लैंड की पहली पारी 246 रन पर सिमट गई। रवींद्र जडेजा और आर अश्विन ने 3-3 विकेट लिए।

नई दिल्ली। भारत के खिलाफ 5 टेस्ट की सीरीज शुरू होने से पहले इंग्लैंड ने बैजबॉल को लेकर खूब माइंड गेम खेला था। लेकिन, गुरुवार से हैदराबाद में शुरू हुए पहले टेस्ट के पहले दिन ही इसकी हवा निकल गई। इंग्लैंड की पूरी टीम 64.3 ओवर ही खेल सकी और 246 रन पर ऑल आउट हो गई। कप्तान बेन स्टोक्स ने जरूर एक छोर से बैजबॉल के अंदाज में बल्लेबाजी की। लेकिन, दूसरे छोर से उन्हें किसी का साथ नहीं मिला। स्टोक्स ने 88 गेंद में 70 रन की पारी खेली। वो इंग्लैंड की तरफ से आखिरी आउट होने वाले बैटर रहे। उन्हें जसप्रीत बुमराह ने क्लीन बोल्ड किया। 

भारत की तरफ से सबसे अधिक विकेट आर अश्विन और रवींद्र जडेजा ने लिए। इन दोनों ने 3-3 विकेट लिए जबकि जसप्रीत बुमराह और अक्षर पटेल को 2-2 सफलता मिली। इस मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी थी। बेन डकेट और जैक क्राउली ने 'बैजबॉल' के अंदाज में ही पारी शुरू की थी। इंग्लैंड की सलामी जोड़ी ने 11.5 ओवर में ही 55 रन जोड़ डाले थे। इसी स्कोर पर डकेट (35) को अश्विन ने एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। 

रूट-बेयरस्टो ने 61 रन जोड़े थे
पांच रन के भीतर इंग्लैंड ने ओली पोप और क्राउली के विकेट भी गंवा दिए। इसके बाद जॉनी बेयरस्टो और जो रूट ने चौथे विकेट के लिए 61 रन जोड़े और इंग्लैंड की पारी को कुछ हद तक पटरी पर लाए। हालांकि, 121 रन के स्कोर पर बेयरस्टो (37) को अक्षर पटेल ने एक शानदार गेंद पर क्लीन बोल्ड कर दिया। इसके बाद रूट भी आउट हो गए। 

जडेजा-अश्विन ने तीन-तीन विकेट लिए
बेन फोक्स, रेहान अहमद और टॉम हर्टले भी जल्दी-जल्दी आउट हो गए। लेकिन, कप्तान स्टोक्स ने एक छोर संभाले रखा और ताबड़तोड़ अंदाज में बैटिंग की। उन्होंने जडेजा की गेंद पर छक्का मार अपने पचास रन पूरे किए। इसके लिए स्टोक्स ने 69 गेंद ली। इंग्लैंड का स्कोर जब 246 रन था तो बुमराह ने स्टोक्स को बोल्ड कर दिया। 

5379487