Logo
election banner
Rahul Dravid, Dhruv Jurel: युवा विकेटकीपर ध्रुव जुरेल ने विनिंग शॉट लगाकर भारतीय टीम को चौथे टेस्ट में जीत दिलाई। इस जीत के बाद भारतीय खिलाड़ी खुशी से झूम उठे और उन्होंने एक दूसरे को बधाई दी। ड्रेसिंग रूम में बैठे खिलाड़ी और कोचिंग स्टाफ ने भी जीत का जश्न मनाया।

Rahul Dravid, Dhruv Jurel: युवा विकेटकीपर ध्रुव जुरेल ने विनिंग शॉट लगाकर भारतीय टीम को चौथे टेस्ट में जीत दिलाई। इस जीत के बाद भारतीय खिलाड़ी खुशी से झूम उठे और उन्होंने एक दूसरे को बधाई दी। ड्रेसिंग रूम में बैठे खिलाड़ी और कोचिंग स्टाफ ने भी जीत का जश्न मनाया। रोहित शर्मा सीरीज जीतने के बाद जहां काफी खुश नजर आए, वहीं हेड को राहुल द्रविड़ ने तो ध्रुव जुरेल को गले ही लगा लिया। टीम इंडिया के इस जश्न का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। चौथे टेस्ट में 5 विकेट से जीत के साथ ही भारतीय टीम ने 5 मैचों की सीरीज 3-1 से अपने नाम की। सीरीज का आखिरी मुकाबला 7 मार्च से धर्मशाला में खेला जाएगा। 

राहुल द्रविड़ हुए गदगद
चौथे टेस्ट में जीत के बाद राहुल द्रविड़ काफी खुश नजर आए। उन्होंने ध्रुव जुरेल और शुभमन गिल को गले लगा लिया। BCCI ने इसका वीडियो एक्स पर शेयर किया है। इसमें क्रिकेट प्रेमी राहुल द्रविड़ को रिएक्शन को देखकर हैरान हैं। आमतौर पर राहुल द्रविड़ ऐसे रिएक्शन नहीं देते हैं। वह मैदान पर शांत और गंभीर ही नजर आते हैं। 

ध्रुव जुरेल रहे मैच के हीरो
दोनों ही पारियों में बल्ले से अहम योगदान देने वाले युवा भारतीय बल्लेबाज ध्रुव जुरेल को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। वह पहली पारी में शतक से चूक गए थे। उन्होंने 149 गेंदों पर 90 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली थी। एक समय लग रहा था कि भारतीय टीम 250 रन भी नहीं बना पाएगी। ऐसी परिस्थितियों में ध्रुव जुरेल ने लोअर ऑर्डर के साथ बल्लेबाजी करते हुए टीम का स्कोर 300 के पार पहुंचाया। इसके अलावा दूसरी पारी में जुरेल 77 गेंदों पर 39 रन बनाकर नाबाद रहे। ध्रुव जुरेल ने सोशल मीडिया पर रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ को गले लगाते हुए 2 फोटो शेयर किए हैं। इसके साथ ही कैप्शन में उन्होंने लिखा है, 'इस लड़के पर भरोसा करने के लिए धन्यवाद रोहित भैया और राहुल सर।'

शुभमन गिल की अहम पारी
इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में शुभमन गिल ने भी अहम पारी खेली। दूसरी पारी में उन्होंने 124 गेंदों पर नाबाद 52 रन बनाए। भारतीय टीम चौथे दिन 120 के स्कोर पर 5 विकेट खो चुकी थी। इसके बाद गिल ने ध्रुव जुरेल के साथ पारी को संभाला और कोई विकेट नहीं गिरने दिया। दोनों ही बल्लेबाजों ने 72 रन जोड़कर भारतीय टीम को चौथा टेस्ट और सीरीज जिता दी।

ये भी पढ़ें: Rohit Sharma: 'जिनको भूख है, हम उन्हीं को मौका देंगे...' रोहित शर्मा की युवाओं को दो टूक, ईशान-श्रेयस का क्या होगा?

jindal steel Ad
5379487