Logo
election banner
Sarfaraz Khan: सरफराज खान धर्मशाला टेस्ट में खराब शॉट खेलकर आउट हो गए थे। इसके बाद गावस्कर भी उनपर भड़क गए थे। अब इस बैटर ने गावस्कर से माफी मांगी है।

नई दिल्ली। सरफराज खान ने इंग्लैंड के खिलाफ हाल ही में खत्म हुई टेस्ट सीरीज में डेब्यू किया था। उन्होंने पहले टेस्ट की दोनों पारियों में अर्धशतक ठोका था। सरफराज ने भी धर्मशाला टेस्ट में भी फिफ्टी ठोकी थी। हालांकि, इस टेस्ट में वो 56 रन बनाने के बावजूद आउट हो गए थे और जिस अंदाज में उन्होंने अपना विकेट गंवाया था, इसपर गावस्कर ने कॉमेंट्री के दौरान नाखुशी जताई थी। अब इसी मामले पर सरफराज खान ने गावस्कर से माफी मांगी है। 

बता दें कि सरफराज खान धर्मशाला टेस्ट की पहली पारी में 56 रन पर खेल रहे थे और टी ब्रेक के बाद दोबारा बैटिंग के लिए लौटे थे। लेकिन, क्रीज पर जमने के बजाए उन्होंने इंग्लैंड के ऑफ स्पिनर शोएब बशीर की गेंद को कट करने की कोशिश की, लेकिन गेंद बल्ले का किनारा लेकर जो रूट के पास स्लिप में चली गई। इस तरह सरफराज की पारी खत्म हो गई। 

सरफराज पर भड़के थे गावस्कर
उस समय सुनील गावस्कर कॉमेंट्री कर रहे थे और उन्होंने शॉट सेलेक्शन को लेकर तब सरफराज की आलोचना की थी। गावस्कर ने तब कहा था, गेंद आगे थी, इतनी शॉर्ट नहीं थी कि इसे कट किया जा सके। सरफराज ने इसकी कीमत चुकाई। मेरा यही कहना है कि आप टी ब्रेक के बाद पहली गेंद पर ऐसा शॉट खेल रहे। आपको इंतजार करना था। 

गावस्कर ने ब्रैडमैन का उदाहरण दिया था
इसके बाद गावस्कर ने वह बात साझा की जो महान सर डॉन ब्रैडमैन ने एक बार उनसे कही थी। डॉन ब्रैडमैन ने मुझसे कहा था कि मैं जिस भी गेंद का सामना करता हूं, भले ही मैं 200 रन पर खेल रहा हूं, मुझे लगता है कि मैं शून्य पर हूं। और यहां (सरफराज) सत्र की पहली गेंद पर ऐसा शॉट खेल रहे हैं। दरअसल, इससे एक दिन पहले ही गावस्कर की सरफराज से एक कॉमन फ्रेंड के जरिए मुलाकात हुई थी और उन्होंने इस युवा बैटर को तब शॉट सेलेक्शन की अहमियत समझाई थी। 

यह भी पढ़ें: ICC Test Rankings: आर अश्विन ने जसप्रीत बुमराह को पीछे छोड़ा, बने टेस्ट में नंबर-1 गेंदबाज, छठी बार हासिल किया मुकाम

सरफराज ने अब गावस्कर से मांगी माफी
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, निराश सरफराज ने दुबई स्थित व्यवसायी श्याम भाटिा के जरिए मैसेज भेजकर सुनील गावस्कर से माफी मांगी। दरअसल, श्याम ने ही दोनों की पहली मुलाकात कराई थी। सरफराज ने श्याम भाटिया से कहा था, सर प्लीज मेरी तरफ से गावस्कर सर से माफी मांगें। मैंने गलती की थी। मैं अब दोबारा वैसी गलती नहीं करूंगा। भारत ने धर्मशाला टेस्ट तीन दिन के अंदर जीत लिया और सीरीज 4-1 से अपने नाम कर ली।

5379487