Logo
election banner
Muhammad Hafeez On Babar Azam: पूर्व टीम डायरेक्टर मोहम्मद हफीज ने पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आजम और पूर्व हेड कोच मिकी आर्थर पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेट डायरेक्टर मोहम्मद हफीज ने दावा किया है कि पूर्व कप्तान बाबर आजम और विदेशी कोच मिकी आर्थर और ग्रांट बैडबर्न ने भारत में वनडे विश्व कप से पहले टीम की फिटनेस को सबसे कम प्राथमिकता दी थी। बाबर की कप्तानी में पाकिस्तान की टीम विश्व कप के सेमीफाइनल तक नहीं पहुंच पाई थी। पाकिस्तान टीम लीग स्टेज में 9 में से 5 मैच हारी थी और पांचवें स्थान पर रही थी। 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड दौरे पर टीम के खराब प्रदर्शन के बाद मोहम्मद हफीज का कॉन्ट्रैक्ट रिन्यू नहीं किया था। हफीज को वनडे विश्व कप के बाद टीम डायरेक्टर बनाया गया था। हफीज के जिम्मेदारी संभालने के बाद टीम ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज के तीनों मैच हार गई थी। इसके बाद न्यूजीलैंड में टी20 सीरीज भी 4-1 से हारी थी। 

बाबर के वक्त फिटनेस प्राथमिकता नहीं थी: हफीज
अब हफीज ने पाकिस्तानी चैनल से बातचीत में खुलासा किया है कि टीम का फिटनेस पर फोकस नहीं था। उन्होंने एआरवाय स्पोर्ट्स चैनल पर कहा, "मैं जब 2023 में टीम डायरेक्टर बना था और हम ऑस्ट्रेलिया पहुंचे थे, तो मैंने टीम के ट्रेनर से कहा कि मुझे खिलाड़ियों के फिटनेस की रिपोर्ट दीजिए और नई फिटनेस रिजीम बनाइए। तब उन्होंने मुझसे कहा कि पूर्व कप्तान बाबर आजम और हेड कोच मिकी आर्थर ने 6 महीने पहले मुझसे कहा था कि इस वक्त फिटनेस प्राथमिकता नहीं है। खिलाड़ी जैसा खेलना चाहते हैं, उन्हें वैसा खेलने की छूट है।" 

'खिलाड़ियों का बॉडी फैट बहुत ज्यादा था'
हफीज ने आगे कहा, "मेरी लिए ये शॉकिंग न्यूज थी, जब ट्रेनर ने मुझसे ये कहा कि उसे खिलाड़ियों की फिटनेस नहीं जांचने के लिए कहा है।"

हफीज ने कहा कि जब उन्होंने खिलाड़ियों का बॉडी फैट पर्सेंटेज और एंड्यूरेंस लेवल जांचा तो वो इंटरनेशनल क्रिकेट के मुताबिक नहीं था। मॉर्डन डे क्रिकेट में फिटनेस हर टीम की सबसे बड़ी प्राथमिकता होती है। उसके बाद स्टैमिना चेक करने के लिए दो किलोमीटर खिलाड़ियों को भगाया जाता है तो उसे भी अधिकतर खिलाड़ी पूरा नहीं कर पाए थे। 

5379487