Punjab Kings Vs Sunrisers Hyderabad, IPL 2024: आईपीएल 2024 के 23वें मुकाबले में पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टक्कर होगी। ये मुकाबला मंगलवार शाम 7.30 बजे मुल्लांपुर में खेला जाएगा। दोनों ही टीमों का इस सीजन में एक सा हाल है। पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद दोनों ने ही अबतक 4-4 मैच खेले हैं और इसमें 2 जीते और 2 हारे हैं। पॉइंट्स टेबल में सनराइजर्स हैदराबाद 4 अंकों के साथ पांचवें और पंजाब भी इतने ही अंकों के साथ छठे पायदान पर है। 

सनराइजर्स हैदराबाद का नेट रन रेट पंजाब किंग्स से बेहतर है, इसी वजह से टीम अंक तालिका में ऊपर है। अच्छी बात ये है कि दोनों ही टीमों ने अपना पिछला मुकाबला जीता है। पंजाब किंग्स ने पिछले मैच में गुजरात टाइटंस को 3 विकेट से हराया था तो वहीं, हैदराबाद ने चेन्नई सुपर किंग्स को 6 विकेट से मात दी थी।

दो और टीमें चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के भी पंजाब और हैदराबाद के बराबर 4-4 अंक हैं। लेकिन, नेट रन रेट में अंतर की वजह से दोनों टीमें एक स्थान ऊपर और एक पायदान नीचे है। 

टॉप ऑर्डर सनराइजर्स की ताकत
सनराइजर्स हैदराबाद के प्रदर्शन में निरंतरता का अभाव दिखा है। लेकिन, उसका टॉप ऑर्डर अच्छा खेल रहा। लेकिन, पंजाब किंग्स के लिए ऐसा नहीं कहा जा सकता है। शिखर धवन तो रन बना रहे। लेकिन, जॉनी बेयरस्टो अभी तक ताबड़तोड़ पारी नहीं खेल पाए हैं। हैदराबाद के लिए अभिषेक शर्मा, हेनरिक क्लासेन और ट्रेविस हेड अच्छी बल्लेबाजी कर रहे। 

पंजाब किंग्स के पास भी पावर हिटर्स हैं। लेकिन, बेयरस्टो के साथ ही लियाम लिविंगस्टोन कद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। पंजाब को शशांक सिंह की तरह ही प्रभसिमरन सिंह और जितेश शर्मा से अच्छी बल्लेबाजी की उम्मीद होगी। पिछले मैच में शशांक ने 29 गेंद में 61 रन की पारी खेल गुजरात टाइटंस के खिलाफ जीत दिलाई थी। 

गेंदबाजी दोनों की कमजोर कड़ी
पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद की गेंदबाजी कमजोर कड़ी है। पंजाब के गेंदबाज डेथ ओवर में रन रोकने में नाकाम रहे हैं। वहीं, सनराइजर्स के बॉलर्स नई गेंद से अच्छी गेंदबाजी नहीं कर पा रहे। कैगिसो रबाडा पंजाब के बेस्ट गेंदबाज हैं। उन्होंने 6 विकेट लिए हैं। लेकिन, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह की गेंदबाजी चिंता का विषय है।

वहीं, हैदराबाद के लिए जयदेव उनादकट, मयंक मार्केंडेय और भुवनेश्वर कुमार भी महंगे साबित हो रहे। पैट कमिंस ने 4 मैच में 5 विकेट लिए हैं। लेकिन, उन्हें दूसरे छोर से सपोर्ट नहीं मिल रहा। 

हेड टू हेड
दोनों टीमों के बीच अब तक 21 मुकाबले हुए हैं। इसमें से हैदराबाद ने 14 जीते और 7 गंवाए हैं। वहीं, पंजाब ने 7 ही मैच जीते हैं। यानी हैदराबाद का पलड़ा भारी है।