Logo
election banner
SRH New Captain: सनराइजर्स हैदराबाद नए कप्तान की अगुआई में आईपीएल 2024 में खेल सकती है। पिछले सीजन में एडेन मार्करम ने कप्तानी की थी।

नई दिल्ली। आईपीएल 2024 में सनराइजर्स हैदराबाद का कप्तान नया होगा। पैट कमिंस को लीग के 17वें सीजन के लिए टीम का कप्तान बनाया जा सकता है। आईपीएल 2024 के ऑक्शन में कमिंस को 20.5 करोड़ रुपये में हैदराबाद ने खरीदा था और अब उन्हें टीम की कमान सौंपी जाएगी। पिछले सीजन में एडेन मार्करम टीम के कप्तान थे। 

आईपीएल 2023 में एडेन मार्करम की कप्तानी में सनराइजर्स हैदराबाद का प्रदर्शन खराब रहा था। टीम 14 में से 4 मैच ही जीत पाई थी। इसी वजह से टीम अंक तालिका में निचले स्थान पर रही थी। इस बात को लेकर लगातार बहस हो रही थी कि आईपीएल 2024 में मार्करम को ही टीम का कप्तान बनाए रखा जाए या किसी नई चेहरे को ये जिम्मेदारी सौंपी जाए। वैसे, मार्करम की कप्तानी में हैदराबाद फ्रेंचाइजी की टीम ईस्टर्न कैप ने SA20 लीग का खिताब जीता था। 

कमिंस हैदराबाद के कप्तान हो सकते हैं
अब ये काफी हद तक साफ हो गया है कि पिछले साल भारत में खेले गए वनडे विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया को चैंपियन बनाने वाले पैट कमिंस ऑरेंज आर्मी की कप्तानी संभालने के लिए तैयार हो गए हैं। 

यह भी पढ़ें: Ranji Trophy 2024: धोनी के 'शागिर्द' ने दिखाया दम, तमिलनाडु को कर दिया ढेर, पिछले मैच में ठोका था रिकॉर्ड शतक

पिछले तीन सीजन से हैदराबाद का प्रदर्शन खराब
डेविड वॉर्नर के नेतृत्व में, सनराइजर्स हैदराबाद का आईपीएल की सबसे अच्छी टीमों में से एक थी। 2016 और 2020 के बीच, उन्होंने हर सीज़न के लिए प्लेऑफ़ के लिए क्वालीफाई किया था, जिसमें 2016 में एक सफल आईपीएल अभियान भी शामिल था। इसके बाद से, टीम के प्रदर्शन में गिरावट आना शुरू हो गई थी और इसके बाद अगले तीन सीजन में टीम 8वें, 9वें और 10वें स्थान पर रही थी। 

सनराइजर्स हैदराबाद आईपीएल 2024 का अपना पहला मैच 23 मार्च को कोलकाता नाइट राइडर्स से खेलेगी। 

5379487