Logo
election banner
Glenn Maxwell Alcohol Controversy: ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल के शराबखोरी वाले मामले से नाराज हैं। उन्होंने कहा कि हम सब वयस्क हैं और आपको पूरी रात पार्टी करनी है तो यह आपका खुद का फैसला है।

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट और वनडे कप्तान पैट कमिंस शराबखोरी से जुड़े मामले को लेकर ग्लेन मैक्सवेल पर भड़क गए हैं। मैक्सवेल को बीते हफ्ते ज्यादा शराब पीने की वजह से आनन-फानन में अस्पताल ले जाना पड़ा था। वो ब्रेट लीग के म्यूजिक कॉन्सर्ट में हिस्सा लेने एडिलेड गए थे और वहां पार्टी के दौरान ज्यादा शराब पी ली थी। इस वजह से वो बेहोश हो गए थे। इस मामले में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जांच शुरू कर दी है। 

पैट कमिंस ने पत्रकारों से बातचीत में कहा, "मुझे लगता है कि केवल 'मैक्सी' (मैक्सवेल) ही इसका जवाब दे सकते हैं। मैं भी उस कॉन्सर्ट के लिए गया था। लेकिन, मैं काफी पहले वहां से निकल गया था। मुझे पता था कि मैक्सवेल भी शहर में थे। लेकिन, मेरी उनसे मुलाकात तक नहीं हुई थी। हम सभी वयस्क हैं और अपने फैसले लेने के लिए स्वतंत्र हैं।"

मैक्सवेल ही शराबखोरी वाले मामले पर जवाब दे सकते: कमिंस
कमिंस ने मैक्सवेल से जुड़ी शराबखोरी की घटना को लेकर आगे कहा, "वह ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर नहीं थे, वह एक निजी कार्यक्रम के लिए एडिलेड गए थे इसलिए वह क्रिकेट टीम के साथ नहीं थे, इसलिए यह थोड़ा अलग है, लेकिन बिल्कुल, आप जो भी निर्णय लेंगे, आपको इसे अपनाना होगा और इसके साथ सहज रहना होगा। मुझे लगता है कि मैदान पर प्रदर्शन के मामले में आप वास्तव में खिलाड़ियों के प्रदर्शन से ज्यादा कुछ नहीं मांग सकते हैं। लेकिन मुझे यह भी लगता है कि जिस तरह से हम इसके बारे में आगे बढ़े हैं, टीम ने अविश्वसनीय अनुशासन दिखाया है।"

मैक्सवेल पहले भी विवादों में रह चुके हैं
ये कोई पहला मौका नहीं है, जब मैक्सवेल इस तरह के विवाद में फंसे हैं। वो पिछले साल विश्व कप में गोल्फ कार्ट से गिरने की वजह से इंग्लैंड के खिलाफ मैच में नहीं उतर पाए थे। वहीं, दोस्त के 50वें जन्मदिन के मौके पर भी मैक्सवेल पार्टी करने के दौरान चोटिल हो गए थे। उनका पैर टूट गया था और इस वजह से ऑलराउंडर को तीन महीने मैदान से बाहर रहना पड़ा था। 

मैक्सवेल को वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में जगह नहीं मिली
मैक्सवेल ने हाल ही में मेलबर्न स्टार्स की कप्तानी छोड़ी है और वर्कलोड मैनेजमेंट के तहत उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम में जगह नहीं मिली है। 

5379487