Logo
election banner
Pakistan Cricket: पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम की दो खिलाड़ी बिस्माह मारूफ और गुलाम फातिमा सड़क हादसे में चोटिल हो गईं हैं।

नई दिल्ली। पाकिस्तान की महिला क्रिकेट टीम की बल्लेबाज बिस्माह मारूफ और लेग स्पिनर गुलाम फातिमा शुक्रवार को एक कार दुर्घटना में चोटिल हो गईं। गनीमत ये रही कि दोनों खिलाड़ियों को मामूली चोट आई है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने शनिवार को बयान जारी कर ये जानकारी दी। 

पीसीबी ने कहा, मारूफ और फातिमा दोनों को ही फौरन प्राथमिक उपचार दिया गया और वर्तमान में बोर्ड की मेडिकल टीम उनकी देखभाल कर रही है। दोनों को मामूली चोट आई हैं। 

बिस्माह मारूफ और गुलाम फातिमा फिलहाल, वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली घरेलू सीरीज के लिए संभावित खिलाड़ियों के ट्रेनिंग कैंप का हिस्सा हैं। ऐसे में दोनों की फिटनेस पाकिस्तान टीम के लिहाज से अहम है। दोनों देशों के बीच 18 अप्रैल से कराची के नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में 8 मैचों की सीरीज खेली जाएगी। इसमें 5 टी20 और 3 वनडे मुकाबले हैं। 

पाकिस्तान ने पिछले साल दिसंबर में अपनी आखिरी वनडे सीरीज न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली थी। तब बिस्माह मारूफ और गुलाम फातिमा दोनों को मौका मिला था। मारूफ ने 3 पारियों में 89 रन बनाए थे। इसमें बेस्ट स्कोर 68 रन था। वहीं, फातिमा ने सीरीज में 6 विकेट लिए थे और वो सीरीज में सबसे अधिक विकेट झटकने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में शामिल भी थीं। 

पाकिस्तान दौरे के लिए वेस्टइंडीज की टीम की घोषणा पिछले महीने हुई थी। वेस्टइंडीज की टीम शनिवार को दुबई में अपना ट्रेनिंग कैंप शुरू करेगी। 

5379487