Logo
election banner
Pakistan ODI Tri Series: पाकिस्तान में दो दशक के बाद तीन देशों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। आईसीसी की सालाना बैठक में पीसीबी ने दो अन्य क्रिकेट बोर्ड के प्रमुखों से बात कर इस सीरीज को फाइनल किया। ये सीरीज फरवरी 2025 में खेली जाएगी।

नई दिल्ली। पाकिस्तान अगले साल फरवरी में यानी 2025 में तीन देशों की वनडे सीरीज की मेजबानी करेगा। पीसीबी के नए चेयरमैन मोहसिन नकवी की इस संबंध में क्रिकेट साउथ अफ्रीका और न्यूजीलैंड क्रिकेट के चेयरमैन से बात होगी और दोनों क्रिकेट बोर्ड ने ट्राई सीरीज के लिए अपनी मंजूरी दे दी है। ये वनडे सीरीज आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी से ठीक पहले खेली जाएगी। इस दौरान पीसीबी के चेयरमैन ने दोनों क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों को पाकिस्तान आने का न्यौता भी दिया है। 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पिछली बार 2004 अक्टूबर में ट्राई सीरीज की मेजबानी की थी। तब श्रीलंका और जिम्बाब्वे यहां खेलने आईं थीं। पीसीबी चेयरमैन मोहसिन नकवी ने कहा, "पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड के बीच त्रिकोणीय सीरीज रोमांचक होगी और यह लंबे समय के बाद है कि पाकिस्तान इस तरह के टूर्नामेंट की मेजबानी करेगा। मैं त्रिकोणीय श्रृंखला में भाग लेने के लिए सहमत होने के लिए न्यूजीलैंड क्रिकेट और साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड के प्रमुखों को धन्यवाद देना चाहता हूं। पीसीबी आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी के लिए भी उत्सुक है, जो पाकिस्तान के लिए अपनी धरती पर शीर्ष आठ वनडे टीमों की मेजबानी करने के लिए बहुत खुशी की बात होगी।"

बता दें कि चैंपियंस ट्रॉफी में मेजबान पाकिस्तान के अलावा, साउथ अफ्रीका, न्यूजीलैंड, भारत, इंग्लैंड, बांगलादेश, ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान की टीम हिस्सा लेंगी। आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 पिछली बार के फॉर्मेट के हिसाब से ही खेली जाएगी। टीमों को चार-चार के दो ग्रुपों में विभाजित किया जाएगा और प्रत्येक समूह की शीर्ष दो टीमें सेमीफाइनल में प्रवेश करेंगी और सेमीफाइनल की दो विजेता टीमों की फाइनल में टक्कर होगी। 

5379487