Logo
Muhammad Hafeez PCB Contract Controversy: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के डायरेक्टर मोहम्मद हफीज अब पीसीबी के निशाने पर हैं। उन्हें पद छोड़ना पड़ सकता है। वो पिछले एक महीने से बिना वेतन के काम कर रहे हैं।

नई दिल्ली। पाकिस्तान क्रिकेट में उठापटक का दौर थमता नहीं दिख रहा है। पीसीबी के नए चेयरमैन के आने के बाद भी ऐसा नहीं लग रहा कि पाकिस्तान क्रिकेट में बदलाव का दौर अभी थमेगा। अब ये खबर आ रही है कि टीम डायरेक्टर मोहम्मद हफीज को छुट्टी हो सकती है। उन्हें अपना पद छोडना पड़ सकता है क्योंकि पीसीबी फिलहाल, उन्हें लंबा कॉन्ट्रैक्ट देने के मूड में नहीं है।  

पूर्व टेस्ट कप्तान हफीज ने हाल ही में लाहौर में पीसीबी के कार्यवाहक अध्यक्ष शाह खावर और सीओओ सलमान नसीर के साथ ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के हालिया दौरों और अपने अनुबंध के संबंध में चर्चा की है।

हफीज को 1 महीने का कॉन्ट्रैक्ट मिला था
पीसीबी के पूर्व अध्यक्ष जका अशरफ ने शुरुआत में मोहम्मद हफीज को पाकिस्तान टीम डायरेक्टर के रूप में एक महीने का कॉन्ट्रैक्ट दिया था, जिसे 3 साल तक बढ़ाने का वादा किया गया था। हालांकि, जब अशरफ ने न्यूजीलैंड दौरे पर हफीज का अनुबंध बढ़ाने का प्रस्ताव मंत्रालय की मंजूरी के लिए भेजा, तो उन्हें कॉन्ट्रैक्ट को रोकने का निर्देश दिया गया।

नहीं बढ़ेगा हफीज का कॉन्ट्रैक्ट
सूत्रों ने बताया कि मोहम्मद हफीज की वापसी और उसके बाद पीसीबी के अंतरिम चेयरमैन खावर से मुलाकात के बाद उन्हें ये जानकारी दी गई है कि मंत्रालय द्वारा उनके कॉन्ट्रैक्ट को बढ़ाने के प्रस्ताव की समीक्षा की जा रही है। हफीज को ये भी बताया गया है कि मंत्रालय ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड दौरे पर उनके प्रदर्शन से खुश नहीं है। 

पीसीबी का नया अध्यक्ष लेगा कॉन्ट्रैक्ट पर फैसला
इतना ही नहीं, पाकिस्तान के टीम डायरेक्टर हफीज को ये भी जानकारी दी गई है कि उनके कॉन्ट्रैक्ट पर अंतिम फैसला आने वाला पीसीबी अध्यक्ष लेगा और इसे लेकर उन्हें फिलहाल, कोई आश्वासन नहीं दिया जा सकता है। दिलचस्प बात यह है कि ऑस्ट्रेलिया दौरे पर 15 दिसंबर को एक महीने का कॉन्ट्रैक्ट खत्म होने के बाद भी हफीज बिना सैलरी के काम करते रहे हैं।

सूत्र के मुताबिक, मोहम्मद हफीज ने पीसीबी के सीओओ नसीर को ये भी याद दिलाया है कि ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड दौरे की उनकी बकाया राशि को चुकाया जाना चाहिए, चाहें मंत्रालय या आने वाला पीसीबी अध्यक्ष उनके कॉन्ट्रैक्ट को लेकर कोई भी फैसला ले। 

बता दें कि पाकिस्तान की टीम ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर तीनों टेस्ट गंवाए थे और न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 टी20 की सीरीज भी हार गई थी। 

jindal steel Ad
5379487