Logo
Ollie Pope भारत के खिलाफ हैदराबाद में खेले जा रहे पहले टेस्ट में 4 रन से दोहरा शतक चूक गए। लेकिन, वो भारत में दूसरी पारी में इंग्लैंड के लिए सबसे बड़ी पारी खेलने वाले बैटर जरूर बन गए।

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच हैदराबाद में खेला जा रहा पहला टेस्ट रोमांचक मोड़ पर है। भारत को जीत के लिए 231 रन का लक्ष्य मिला है। इसका श्रेय इंग्लैंड के उपकप्तान ओली पोप को जाता है। वो दूसरी पारी में दोहरा शतक लगाने से 4 रन से चूक गए लेकिन अपनी टीम को दूसरी पारी में 400 रन के पार पहुंचा दिया और इसी पारी के कारण ही इंग्लैंड भारत को 231 रन का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य दे पाया। 

ओली पोप भले ही दोहरे शतक से चूक गए। उन्हें जसप्रीत बुमराह ने क्लीन बोल्ड किया। लेकिन उन्होंने भारत के खिलाफ बड़ा मुकाम हासिल किया। वो भारत में इंग्लैंड के लिए दूसरी पारी में सबसे अधिक रन बनाने वाले बैटर बन गए। उन्होंने एलिस्टर कुक (176) का रिकॉर्ड तोड़ा। 

पोप ने कुक का रिकॉर्ड तोड़ा
इससे पहले, भारत में टेस्ट में दूसरी पारी में सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड पूर्व कप्तान कुक के नाम था। कुक ने 2012 के अहमदाबाद टेस्ट की दूसरी पारी में 176 रन ठोके थे। वहीं, केन बेरिंगटन ने 1961 में कानपुर टेस्ट में भारत के खिलाफ दूसरी पारी में 172 बनाए थे। वहीं, इयान बेल ने 159 रन की पारी खेली थी। 

मैकुलम-फ्लावर का रिकॉर्ड तोड़ने से चूके
ओली पोप के पास इंग्लैंड की टेस्ट टीम के मौजूदा कोच और न्यूजीलैंड के पूर्व बैटर ब्रैंडन मैकुलम का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका था। पोप के पास भारत में दूसरी पारी में बतौर विदेशी बैटर सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड बनाने का मौका था। इसके लिए पोप को 232 रन बनाने थे। लेकिन, वो 196 रन की पारी खेलकर आउट हो गए।

जिम्बाब्वे के एंडी फ्लावर नागपुर में नाबाद 232 रन ठोके थे। मैकुलम इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर थे। उन्होंने 2010 में भारत के खिलाफ हैदराबाद टेस्ट में ही 225 रन बनाए थे। वहीं, गैरी सोबर्स ने भी 1958 में कानपुर टेस्ट में 198 रन बनाए थे। 

पोप ने पाकिस्तान के पूर्व सईद अनवर को जरूर पीछे छोड़ा। अनवर ने 1999 में कोलकाता टेस्ट में नाबाद 188 रन ठोके थे। 

jindal steel Ad
5379487