Logo
New Zealand Cricket Team: न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम विश्वकप 2024 से बाहर हो सकती है। दो मैच लगातार हारने के बाद उसकी संभावनाएं ना के बराबर बची हैं। इस खबर में जानिए सुपर-8 का समीकरण।

New Zealand Cricket Team T20 WC 2024: टी20 विश्वकप 2024 में न्यूजीलैंड का खराब प्रदर्शन जारी है। वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए मैच में न्यूजीलैंड की 13 रन से हार हो गई। टीम 149 रन के टारगेट को चेज नहीं कर पाई। लगातार दो हार मिलने के बाद कीवी टीम पर विश्वकप से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है।  

ग्रुप C की स्थिति 
वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड ग्रुप सी में बड़ी टीमें हैं। उनके अलावा अफगानिस्तान, युगांडा और पापुआ न्यू गिनी भी इसी समूह में शामिल है। फिलहाल पहले नंबर पर वेस्टइंडीज है और उसने सुपर-8 में जगह भी बना ली है। वहीं, अफगानिस्तान दूसरे स्थान पर है। अफगान टीम अपने दोनों मैच जीत चुकी है। उसका रनरेट कैरेबियाई टीम से भी बेहतर है। न्यूजीलैंड की आगे की संभवानाओं को देखा जाए तो अभी ग्रुप स्टेज में उसके 2 मैच बाकी है। पापुआ न्यू गिनी और युगांडा से। अगर कीवी टीम ये दोनों मैच बड़े अंतर से भी जीत लेती है तो भी उसके 4 अंक ही होंगे। 

तो विश्वकप से बाहर हो जाएगी कीवी टीम  
वहीं, अफगानिस्तान के दो मैच क्रमश: पापुआ न्यू गिनी और वेस्टइंडीज से होंगे। अगर अफगान टीम पापुआ न्यू गिनी की कमजोर टीम को हरा देती है तो उसके 6 अंक हो जाएंगे। रनरेट के मामले में अफगानिस्तान सबसे ऊपर है। ऐसे में वह भी सुपर-8 में पहुंच जाएगी और ऐसा होने की बहुत अधिक संभवाना है। 13 जून की सुबह (अमेरिका के समय अनुसार) अफगानिस्तान का मुकाबला पापुआ न्यू गिनी से होगा। इस मैच को जीतते ही न्यूजीलैंड का विश्वकप 2024 का सफर यही खत्म हो जाएगा। क्योंकि हर ग्रुप से दो टीम ही सुपर-8 में जा सकती है।     

jindal steel Haryana Ad hbm ad

Latest news

5379487