Logo
Ubaid Shah In Under 19 World Cup: पाकिस्तान के तेज गेंदबाज नसीम शाह के छोटे भाई उबैद शाह अंडर-19 वर्ल्ड कप में कहर बरपा रहे हैं। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में 3 विकेट लिए।

नई दिल्ली। पाकिस्तान को तेज गेंदबाजों की खान माना जाता है। वसीम अकरम, वकार युनूस के बाद अब शाहीन शाह अफरीदी और नसीम शाह इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना लोहा मनवा रहे हैं। नसीम भले ही चोट के कारण अभी क्रिकेट मैदान से दूर हैं। लेकिन, छोटा भाई उबैद शाह कहर बरपा रहा है।

17 साल के उबैद फिलहाल अंडर-19 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की तरफ से खेल रहे हैं और अपनी आग उगलती गेंदों से विपक्षी बल्लेबाजों की नींद हराम कर रखी है। उबैद ने अंडर-19 वर्ल्ड कप में अबतक 3 मैच ही खेले हैं। लेकिन, 9 विकेट झटक चुके हैं। 

उबैद ने न्यूजीलैंड के टॉप ऑर्डर को तहस-नहस किया
उबैद ने शनिवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले में भी शानदार गेंदबाजी की। उबैद की रफ्तार के आगे न्यूजीलैंड के बैटर बेबस नजर आए और 38 ओवर में ही पूरी टीम 140 रन पर ढेर हो गई। अकेले उबैद ने न्यूजीलैंड के टॉप ऑर्डर को तहस-नहस कर दिया।

उबैद ने पहले ओपनर ल्यूक वॉटसन को बोल्ड किया। इसके बाद उन्होंने टॉम जोंस और स्नेहित रेड्डी का शिकार किया। उन्होंने 9 ओवर में 30 रन देकर 3 विकेट लिए। उबैद ने एक ओवर मेडन भी फेंका। उबैद ने न्यूजीलैंड के तीन में से 2 बल्लेबाजों को तो क्लीन बोल्ड किया। 

उबैद ने अबतक अंडर-19 विश्व कप में 9 विकेट लिए
इससे पहले, उबैद ने अंडर-19 वर्ल्ड कप में नेपाल के खिलाफ भी शानदार गेंदबाजी की थी और 8 ओवर में 48 रन देकर 2 विकेट लिए थे। वहीं, अफगानिस्तान के खिलाफ अंडर-19 विश्व कप के पहले मैच में तो उबैद ने विकेटों का चौका लगाया था। उबैद की धारदार गेंदबाजी की बदौलत ही पाकिस्तान उस मुकाबले को 181 रन से जीता था। 

बड़े भाई नसीम पाकिस्तान की सीनियर टीम से खेल रहे
उबैद भी अपने बड़े भाई नसीम शाह की तरह तेज गेंदबाजी करते हैं। जिस तरह नसीम ने टेप बॉल क्रिकेट से अपना करियर शुरू किया था, उबैद का करियर भी ऐसे ही आगे बढ़ा है। उबैद और नसीम का एक और भाई भी है, जिसका नाम हुनैन है। वो भी क्रिकेट खेलते हैं और तेज गेंदबाज हैं। 

jindal steel Ad
5379487