Logo
Narayan Jagadeesan Second Successive Double Hundred: तमिलनाडु के सलामी बैटर नारायण जगदीशन ने रणजी ट्रॉफी में लगातार दूसरा दोहरा शतक ठोका है।

नई दिल्ली। तमिलनाडु के विकेटकीपर बैटर नारायण जगदीशन ने एक बार फिर रणजी ट्रॉफी में कमाल की पारी खेली है। उन्होंने चंडीगढ़ के खिलाफ कोयंबटूर में खेले जा रहे मैच में दोहरा शतक ठोका है। ये उनका लगातार दूसरा दोहरा शतक है। इससे पहले, जगदीशन ने रेलवे के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मैच में नाबाद 245 रन की पारी खेली थी। नारायण ने अपना दूसरा दोहरा शतक पूरा करने के दौरान 17 चौके और 4 छक्के उड़ाए। ये उनका इस सीजन का दूसरा दोहरा शतक है। 

इसके साथ ही नारायण ने एक खास क्लब में एंट्री कर ली। वो तमिलनाडु की तरफ से एक रणजी ट्रॉफी सीजन में कम से कम 2 दोहरे शतक जमाने वाले तीसरे बैटर बन गए। उनसे पहले डब्ल्यूवी रमन ने 1988-89 सीजन में 3 दोहरे शतक ठोके थे। वहीं, 1991-92 में रमन ने 2 दोहरे शतक जमाए थे। नारायण से पहले अभिनव मुकुंद भी 2011-12 सीजन में दो दोहरे शतक जमाने का कारनामा कर चुके हैं।

नारायण जगदीशन ने लगातार दूसरा दोहरा शतक ठोका
इससे पहले, चंडीगढ़ ने तमिलनाडु के खिलाफ मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। लेकिन, पहली पारी में चंडीगढ़ की टीम 111 रन पर ही ढेर हो गई थी। कुणाल महाजन (28) के अलावा चंडीगढ़ का कोई बैटर क्रीज पर नहीं टिक सका। तमिलनाडु की तरफ से संदीप वॉरियर और आर साईं किशोर ने 3-3 विकेट लिए थे। 

तमिलनाडु की बढ़त 300 रन के पार
चंडीगढ़ के 111 रन के जवाब में तमिलनाडु ने खबर लिखे जाने तक 2 विकेट पर 410 रन बना लिए हैं। नारायण जगदीशन ने 284 गेंद पर 217 रन बना लिए हैं। वो अबतक 17 चौके और 4 छक्के जमा चुके हैं। उनके अलावा प्रदोष रंजन पॉल ने भी शतक जमाया है। तमिलनाडु ने पहली पारी के आधार पर 300 से अधिक रन की बढ़त ले ली है। 

आईपीएल में कोई खरीदार नहीं मिला था
बता दें कि नारायण जगदीशन को आईपीएल 2024 की नीलामी से पहले कोलकाता नाइट राइडर्स ने रिलीज कर दिया था। इसके बाद उन्हें ऑक्शन लिस्ट में जगह नहीं मिली थी। इसी वजह से वो नीलामी में हिस्सा नहीं ले पाए थे और इस बार आईपीएल में खेलते नजर नहीं आएंगे। पिछले आईपीएल में नारायण नाकाम रहे थे। उन्होंने केकेआर के लिए 6 मैच में 89 रन ही बनाए थे।

jindal steel Ad
5379487