Logo
Mujeeb ur Rahman Ruled out: टी20 विश्व कप 2024 के सुपर-8 राउंड से पहले अफगानिस्तान क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम के स्टार स्पिनर मुजीब उर रहमान चोट की वजह से टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। उनके स्थान पर धाकड़ ओपनर हजरतुल्लाह जाजई टीम में आए हैं। वो एक ओवर में 6 छक्के लगाने का कारनामा कर चुके हैं।

नई दिल्ली। आईसीसी मेंस टी20 विश्व कप 2024 के सुपर-8 राउंड में अपनी जगह पक्की कर चुकी अफगानिस्तान क्रिकेट टीम को झटका लगा है। टीम के स्टार स्पिनर मुजीब उर रहमान उंगली की चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर आईसीसी की सहमति से हजरतुल्लाह जाजई को टीम में जगह मिली है। जाजई युवराज सिंह की तरह एक ओवर में 6 छक्के लगाने का कारनामा कर चुके हैं। हालांकि, उन्होंने ये उपलब्धि अफगानिस्तान प्रीमियर लीग में हासिल की थी।  

ईएसपीएनक्रिकइन्फो की रिपोर्ट के अनुसार, युगांडा के खिलाफ अफगानिस्तान के शुरुआती मुकाबले में खेलने के बावजूद, मुजीब अपने गेंदबाजी हाथ की तर्जनी उंगली में मोच के कारण आगे नहीं खेल पाए थे। इस साल फरवरी से कोई टी20 मैच नहीं खेलने के बावजूद, ज़ाज़ई 2021 और 2022 के टी20 विश्व कप में अफगानिस्तान टीम का हिस्सा थे। जाजई के नाम अफगानिस्तान की तरफ से टी20 का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर है। 

मुजीब की अनुपस्थिति निस्संदेह एक झटका है, लेकिन अफ़गानिस्तान ने पहले ही नूर अहमद को अपनी मुख्य टीम में रिप्लेसमेंट के रूप में शामिल कर लिया था। नूर ने न्यूज़ीलैंड और पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ़ मैच में हिस्सा लिया था। इसमें पीएनजी के खिलाफ़ मैच में उन्होंने 4 ओवर में 14 रन देकर 1 विकेट लिया था। हालांकि, वो न्यूजीलैंड के खिलाफ विकेट लेने से चूक गए थे। 

jindal steel hbm ad

Latest news

5379487